Home » 89 करोड़ रुपए लागत से कुटलैहड़ की चार सड़कें होंगी अपग्रेडः वीरेंद्र कंवर
Himachal Pradesh Hindi News

89 करोड़ रुपए लागत से कुटलैहड़ की चार सड़कें होंगी अपग्रेडः वीरेंद्र कंवर

89 करोड़ रुपए लागत से कुटलैहड़ की चार सड़कें होंगी अपग्रेडः वीरेंद्र कंवर
मंत्री वीरेंद्र कंवर

ऊना: ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज अनुसूचित जाति उप योजना के अंतर्गत 78 लाख रूपए की लागत से बनने वाली कोहडरा-जोल संपर्क सडक़ का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 89.29 करोड़ रूपए की लागत से कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की चार सड़कें अपग्रेड करने का प्रस्ताव है। इनमें 11.58 करोड़ की लागत से लठियाणी-कोहडरा-तलाई रोड़ 22.14 करोड़ की लागत से बंगाणा-शांतला-कामलू रोड, 39.25 करोड़ की लागत से थानाकलां-मंदली-भाखड़ा तथा 16.30 करोड़ की लागत से हटली-तल्पी मेजर डिस्ट्रिक रोड़ बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है।

कंवर ने कहा कि इन चार सडक़ों के अपग्रेड होने से कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में विकास को नए आयाम मिलेगें।  उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में  हर गांव तक एंबुलैंस योग्य रास्ते बनाए जा रहे हैं व सड़कों का जाल विछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लठियाणी-मंदली पुल की डीपीआर बनाने के लिए टैंडर हो चुका है और जल्द ही डीपीआर तैयार कर ली जाएगी। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के प्रयासों से केंद्र सरकार ने इसके लिए बजट का प्रावधान भी कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऊना-मंदली एनएच को चौड़ा करने का कार्य प्रगति पर है तथा इस सड़क पर वे-साईड ऐमिनिटीज़ प्रदान की जाएगी, जिसके तहत जगह-जगह पर आधुनिक शौचालय तथा रेन शैल्टर बनाए जाएंगे।

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि इस समय देश कोरोना महामारी से गुजर रहा है इसलिए हर व्यक्ति मास्क और सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखे। अपने स्मार्ट फोन पर सभी अनिवार्य रूप से आरोग्य सेतु ऐप डाऊनलोड करके उसे क्रियाशील रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए पौष्टिक आहार लें तथा व्यक्तिगत स्वच्छता के अलावा अपने आसपास के वातावरण को भी स्वच्छ बनाए रखें। उन्होंने कहा कि बेवजह अपने मुंह, नाक व कान को ना छुएं और यदि सर्दी, खांसी, बुखार या फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दें तो तुरंत नजदीकी स्वास्थय केंद्र में संपर्क करें।

इस अवसर पर हिमफैड निदेशक चरणजीत शर्मा, ढियूंगली पंचायत की प्रधान मीना देवी, उप प्रधान कमल ठाकुर, रिटायर्ड अधीक्षण अभियंता सुशील राणा, हमीरपुर जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर, अधिशाषी अभियंता पीडब्लयूडी एसके अग्निहोत्री, बीडीओ बंगाणा यशपाल सिंह, एसडीओ बिजली विभाग राहुल पुरी, एसडीओ आईपीएच हरभजन सिंह सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहें।
By YS.Rana:

All Time Favorite

Categories