Home » 20 लाख रुपये की लागत से स्थापित करवायेंगे शहीद स्मारक: राजीव जैन
Haryana

20 लाख रुपये की लागत से स्थापित करवायेंगे शहीद स्मारक: राजीव जैन

 

20 लाख रुपये की लागत से स्थापित करवायेंगे शहीद स्मारक: राजीव जैन

सोनीपत, 23 सितंबर।,2020: शहीदी दिवस के मौके पर वीर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी मैमोरियल पार्क में अति शीघ्र शहीद स्मारक की स्थापना का निर्माण कार्य प्रारंभ करवाया जाएगा। इसके लिए पूर्व मंत्री कविता जैन द्वारा स्वैच्छिक कोष से स्वीकृत 20 लाख रुपये की राशि मंजूर हो चुकी है। इस लागत से यहां स्मारक का निर्माण कार्य पूर्ण करवाया जाएगा।
पूर्व मीडिया सलाहकार एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव जैन ने बुधवार को लघु सचिवालय के निकट स्थित शहीद स्मारक में पहुंचकर पुष्प हार एवं पुष्पांजलि अर्पित की। शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि शहीदों की कुर्बानियों की बदौलत ही हमें आज स्वच्छंद हवा में श्वांस ले रहे हैं। हम अपने शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों के सदैव ऋणि रहेंगे। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। आज शहीदी दिवस है जो हमारे लिए गौरवमयी अवसर है। हरियाणा के शहीदों की याद में यह दिवस मनाया जाता है। भारतमाता को गुलामी की बेडिय़ों से मुक्ति दिलाने के लिए प्रदेश के वीरों ने बढ़-चढक़र अपने प्राणों का बलिदान दिया है। हरियाणा के शहीदों व सेनानियों का योगदान अविस्मरणीय है।
वरिष्ठ भाजपाई नेता राजीव जैन ने इस दौरान स्वतंत्रता सेनानी मैमोरियल पार्क का भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी संगठन की मांग पर पार्क का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी के रूप में किया गया है। संगठन की मांग पर ही यहां शहीद स्मारक की स्थापना की जाएगी, जिसके लिए तत्कालीन शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने घोषणा की थी। पूर्व मंत्री द्वारा की गई घोषणा को पूरा करने के लिए बीस लाख रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है। पूर्व मंत्री ने अपने स्वैच्छिक कोष से यह राशि आवंटित प्रदान करवाई है। श्री जैन ने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस के चलते यह निर्माण कार्य रोका गया था। अब अनलॉक की प्रक्रिया में इस प्रकार के कार्यों को प्रारंभ करने की अनुमति मिली है। ऐसे में जल्द ही स्मारक का निर्माण कार्य शुरु करवाया जाएगा।
पूर्व मीडिया सलाहकार जैन ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को भी प्रोत्सााहित किया कि वे अपने शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को सदैव स्मरण रखें। साथ ही अपनी नई पीढ़ी को भी शहीदों के बलिदान से अवगत करवायें, ताकि नई पीढ़ी भी अपने शहीदों को हमेशा याद रखे। इस अवसर पर महाराजा अग्रसेन मंडल अध्यक्ष मनोज गोयल, मनोज गुप्ता, ईश्वर शर्मा, आजाद ठेकेदार, शमशेर, सेठा प्रजापत, मोहम्मद इरशाद, सतपाल कौशिक, सतबीर प्रधान, संदीप शर्मा, नरेश वर्मा, हरिराम पांचाल, शकील खान, शहीद भगत सिंह मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र मदान, रघबीर डाबला, गोपाल अग्रवाल, रविंद्र कौशिक, मंगल सैन तथा जिला सैनिक बोर्ड से सुभाषचंद्र सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। ( त्रिभुवन वर्मा ).

All Time Favorite

Categories