Home » हरोली में बल्क ड्रग पार्क से होगा 10 हजार करोड़ का निवेशः प्रो. राम कुमार
Hindi News

हरोली में बल्क ड्रग पार्क से होगा 10 हजार करोड़ का निवेशः प्रो. राम कुमार

हरोली में बल्क ड्रग पार्क से होगा 10 हजार करोड़ का निवेशः प्रो. राम कुमार

ऊना (15 अक्तूबर,2020: हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने कहा है कि हरोली में बल्क ड्रग पार्क बना, तो इससे 10 हजार करोड़ रुपए से अधिक का निवेश आएगा तथा हजारों युवाओं को नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि अब तक जिला ऊना में 2100 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। अगर हरोली में बल्क ड्रग पार्क बनता है, तो इससे ऊना ही नहीं बल्कि हमीरपुर, कांगड़ा, बिलासपुर जिला के प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार मिलेगा। प्रो. राम कुमार ने कहा कि पार्क बनाने के लिए 1400 एकड़ भूमि उद्योग विभाग के नाम स्थानांतरित हो चुकी है। केंद्र सरकार देश में तीन बल्क ड्रग पार्क बनाने जा रही है तथा हिमाचल प्रदेश से हरोली का नाम प्रस्तावित कर दिल्ली भेजा गया है।

यह बात प्रो. राम कुमार ने आज हरोली में लाभार्थियों को सहायता राशि के चैक प्रदान करते हुए कही। निगम उपाध्यक्ष ने 50 लाभार्थी परिवारों को 9.60 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के चैक वितरित किए, जिनमें 8 दुलैहड़ उप तहसील, 18 उप तहसील ईसपुर तथा 24 हरोली के परिवार शामिल रहे। प्रो. राम कुमार ने कहा कि यह सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष तथा चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट की ओर से प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार पीड़ितों की मदद का हर संभव प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री राहत कोष से अब कम समय में पीड़ितों को सहायता प्रदान की जा रही है।

प्रो. राम कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों की मदद के लिए सहारा योजना आरंभ की है। पहले इस योजना में प्रति माह 2 हजार प्रति माह की सहायता मिलती थी लेकिन अब इस राशि को बढ़ाकर 3 हजार रुपए कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश में लगभग 5 हजार व्यक्ति इस योजना का लाभ ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमकेयर योजना के तहत 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा प्रदेश सरकार की ओर से प्रदान किया जाता है, जिसमें साढ़े पांच लाख परिवार पंजीकृत हुए है। हिमकेयर योजना के तहत प्रदेश में लगभग 55 हजार मरीजों का निशुल्क इलाज किया गया है तथा प्रदेश सरकार ने इस पर 51 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि व्यय की है।

इस अवसर पर एसडीएम हरोली गौरव चौधरी, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष दर्शन सिंह, भाजपा सचिव बलबिंदर गोल्डी, सतीश ठाकुर व तहसीलदार विपिन ठाकुर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

ByYS.Rana: Principal Correspondent.

yadavindras@gmail.com

All Time Favorite

Categories