Home » हरेक ब्लॉक में एक मॉडल प्लेग्राउंड तैयार किया जाएगा, निर्माण कार्य उद्घाटन 2 अक्तूबर को मुख्यमंत्री  शुरू करवाएंगे।
Hindi News

हरेक ब्लॉक में एक मॉडल प्लेग्राउंड तैयार किया जाएगा, निर्माण कार्य उद्घाटन 2 अक्तूबर को मुख्यमंत्री  शुरू करवाएंगे।

हरेक ब्लॉक में एक मॉडल प्लेग्राउंड तैयार किया जाएगा, निर्माण कार्य उद्घाटन 2 अक्तूबर को मुख्यमंत्री  शुरू करवाएंगे।

जालंधर, 30 सितंबर,2020: जिले में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए 60 लाख रुपए की लागत से हरेक ब्लॉक में एक मॉडल प्लेग्राउंड तैयार किया जाएगा, जिसके निर्माण कार्य का उद्घाटन 2 अक्तूबर को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शुरू करवाएंगे। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त (जनरल) जसबीर सिंह ने बुधवार को खेल स्टेडियम के उद्घाटन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुलाई गई बैठक में व्यक्त किये।

उन्होंने कहा कि जिले में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए मॉडल प्ले फील्ड तैयार करवाए जा रहे हैं, जिनमें वॉकिंग ट्रैक, सोलर लाइटें, एथलेटिक्स ट्रैक, कबड्डी व वॉलीबॉल मैदान इत्यादि तक की सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि जिले में खेल गतिविधियों को उत्साहित करने व ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को खेलों से जोड़ने के लिए यह प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल 11 प्ले फील्ड का उद्घाटन किया जा रहा है लेकिन हरेक ब्लॉक में 5-5 प्ले फील्ड बनाने का प्रस्ताव है। एडीसी ने बताया कि जिला स्तर पर एक कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह इस कार्यक्रम की अगुवाई करेंगे। इसी तरह ब्लॉक स्तर पर भी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इन खेल मैदानों के वर्चुअल उद्घाटन समारोह आयोजित किए जाएंगे। ब्लॉक आदमपुर, भोगपुर, जालंधर ईस्ट, जालंधर वेस्ट, लोहियां, महितपुर, नकोदर, नूरमहल, फिल्लौर, रुड़का कलां व शाहकोट में एक-एक खेल स्टेडियम तैयार किया जाएगा। एडीसी जसबीर सिंह ने कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अपनी ड्यूटी पूरी मेहनत व लगन से निभाने के लिए कहा। इस मौके पर एसडीएम जयइंद्र सिंह, सहायक कमिश्नर हरदीप सिंह, डीईओ हरिंदरपाल सिंह, रामपाल व अन्य मौजूद थे।

All Time Favorite

Categories