Home » :हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019:
Election

:हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019:

:हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019:

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019:
-पोलिंग पार्टियों को पहली मेगा ट्रेनिंग आज
-जिला प्रशासन ने की सभी तैयारियां पूरी
त्रिभुवन वर्मा द्वारा :
नारनौल, 8अक्टूबर 2019।विधानसभा चुनाव के लिए 9 अक्टूबर को सुबह  10 बजे स्थानीय आईटीआई ब्वायज में जिले के सभी पीठासीन व सहायक पीठासीन अधिकारियों की प्रथम मेगा ट्रेनिंग होगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली है।
यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जगदीश शर्मा ने मंगलवार को बताया कि यह प्रथम ट्रेनिंग है। इसमें जिले के सभी पीठासीन अधिकारी व सहायक पीठासीन अधिकारी सहित विभिन्न टीमों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे ताकि वे चुनाव के संबंध में हर तरह की बारीकी को अच्छी तरह से समझ सकें। इस दौरान उन्हें ईवीएम वीवीपैट की हैंड ऑन ट्रेनिंग भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पहली ट्रेनिंग के बाद  सभी पोलिंग पार्टियों के विधानसभा क्षेत्रों का निर्धारण किया जाएगा। इसके बाद दूसरी ट्रेनिंग में सभी पोलिंग पार्टियों को संबंधित आरओ की देख में प्रशिक्षण दिया जाएगा।
बिना किसी कारण के कोई भी अधिकारी चुनाव की ड्यूटी से गैर हाजिर नहीं रह सकता: उपायुक्त
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जगदीश शर्मा ने बताया कि इस प्रशिक्षण से गैरहाजिर रहने वाले चुनाव अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बिना किसी वाजिब कारण के कोई भी अधिकारी व कर्मचारी चुनाव की ड्यूटी से गैरहाजिर नहीं रह सकता। मेडिकल रिपोर्ट के संबंध में सभी चिकित्सकों को हिदायत दी जा चुकी है। कोई भी चिकित्सक अगर गलत कारणों से मेडिकल रिपोर्ट बनाता है तो उस पर भी नजर रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव ड्यूटी में कोई भी लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ  चुनाव आयोग सख्त कार्रवाई अमल में लाता है। उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि लोग अपने कार्यालयों में तो रोजाना ड्यूटी करते हैं और रोजाना हाजरी उनकी दर्ज होती है लेकिन चुनाव में जब ड्यूटी लगती है तो किसी न किसी बहाने से वह इस ड्यूटी से बचना चाहते हैं। किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को बिना वाजिब के कारण ड्यूटी से कोई छूट नहीं दी जाएगी।

All Time Favorite

Categories