Home » हरियाणा के राज्यपाल ने राज्य के उपायुक्तों से की वीडियो कांफ्रेंसिंग
Hindi

हरियाणा के राज्यपाल ने राज्य के उपायुक्तों से की वीडियो कांफ्रेंसिंग

हरियाणा के राज्यपाल ने राज्य के उपायुक्तों से की वीडियो कांफ्रेंसिंग
नारनौल, 30जून :हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायाण आर्य ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से राज्य के उपायुक्तों को रेडक्रास सोसायटी के द्वारा किए जा रहे जनकल्याणकारी कार्यों का समय-समय पर मुल्यांकन करने के दिशा-निर्देश दिए। उनके साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी मौजूद थे।
श्री आर्य ने कहा कि लोकडाउन के दौरान रेडक्रास सोसायटी द्वारा जरूरतमंद लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा की गई। इसके लिए रेडक्रास समितियां बधाई की पात्र हैं। सोसायटी के कर्मचारियों ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सेनिटाइजर वितरण व सोशल डिस्टेंसिंग का प्रचार कर लोगों को जागरूक किया। अस्थाई होम शैल्टर में रूकने वाले प्रवासियों के लिए रहने व खाने की व्यवस्था के साथ-साथ घर द्वार पर खाद्य सामग्री वितरण का कार्य बेहतरीन तरीके से किया गया।
उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में रेडक्रास सोसायटी आमजन की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है। यह एक गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि यह संस्था कष्ट निवारण का ही एक रूप है। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि रेडक्रास संस्थानों के वालियंटर हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहते हैं। सेवाभाव को समर्पित यह वालियंटर नि:संकोच जरूरतमंद लोगों की सहायता करते हैं। उन्होंंने कहा कि विश्व में चल रही कोरोना महामारी के समय में राज्य के दानदाताओं ने बढ़ चढक़र सहयोग किया है। अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी स्वेच्छा से अपनी सैलरी से कुछ प्रतिशत राशि दान की है व कुछ अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपनी एक महीने की पूरी राशि दान की है। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में समाजसेवी संस्थाओं, किसानों व आमजन ने भी अपना पूरा सहयोग दिया है।
इस मौके पर उपायुक्त आरके सिंह ने जिला की ओर से रेडक्रास सोसायटी के द्वारा किए जा रहे जनकल्याणकारी कार्यों की विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर डीआईओ हरिश शर्मा, जिला रेडक्रास समिति से प्रेम प्रकाश व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बी.एल. वर्मा

All Time Favorite

Categories