Punjab

स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम की शुरुआत 12  को

स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम की शुरुआत 12  को
जलंधर, 9  सितंबर ,2020 : पंजाब सरकार की तरफ से जिला और क्षेत्रिय स्तर पर स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम की शुरुआत 12  सितंबर को की जा रही है और जिले में इस स्कीम की शुरुआत से  संबन्धित किये जाने वाले प्रबंधों के संबन्ध में आज अतिरि1त डिप्टी कमिश्नर (ज) श्री जसबीर सिंह ने आधिकारियों से मीटिंग की।  इस अवसर पर एस.डी.एम. श्री राहुल सिंधु, सहायक कमिश्नर (ज) श्री हरदीप सिंह, डी.एफ.एस.सी. श्री नरिन्दर सिंह के अतिरि1त  अन्य  अधिकारी भी उपस्थित थे।
अतिरि1त डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से 12  सितम्बर को आनलाइन स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम को लांच किया जा रहा है, जिससे कोविड -19 महामारी दौरान ज़रूरतमंदों को राशन मुहैया करवाया जा सके। उन्होने कहा कि जिला और हलका स्तर पर भी यह स्कीम 12 सितम्बर को ही शुरू हो रही है, इस लिए प्रबंधों पक्ष से किसी किस्म की कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होने कहा कि स्कीम की शुरुआत  के दौरान कोरोना के मद्देनज़र सावधानियॉ अपनाते हुए लाभार्थी को  स्मार्ट राशन कार्ड बाँटे जाएंगे।
श्री जसबीर सिंह ने कहा कि स्मार्ट राशन कार्डों को जहाँ लाभार्थी परिवार के सभी सदस्यों के आधार कार्डों के साथ लिंक किया गया है, वहीं डीपू होल्डरों की मशीनों को भी अपग्रेड की गई हैं। उन्होने कहा कि स्मार्ट कार्डों के द्वारा खपतकार पूरे पंजाब में अपनी मर्ज़ी के किसी भी डीपू से राशन ले सकेगा, जिस से  लाभपातरियों के समय की बचत होगी और उनको किसी किस्म की समस्या का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

All Time Favorite

Categories