Home » सीहमा में बाबा खेतानाथ आश्रम के संत श्री महंत बाबा नोमी नाथ महाराज की तीऐ की रस्म के बाद, साधु समाज ने बाबा इतवार नाथ को चादर ओढ़ाकर किया नोमी नाथ महाराज का उत्तराधिकारी घोषित। -महंत बाबा नोमी नाथ बड़े सिद्धि संत थे क्षेत्र में लोग उन्हें बड़े सम्मान व आस्था के रूप में मानते है:ओम प्रकाश यादव -महंत बाबा नोमी नाथ का हम सबके बीच से चला जाना बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है: सांसद महंत बालक नाथ
Hindi News

सीहमा में बाबा खेतानाथ आश्रम के संत श्री महंत बाबा नोमी नाथ महाराज की तीऐ की रस्म के बाद, साधु समाज ने बाबा इतवार नाथ को चादर ओढ़ाकर किया नोमी नाथ महाराज का उत्तराधिकारी घोषित। -महंत बाबा नोमी नाथ बड़े सिद्धि संत थे क्षेत्र में लोग उन्हें बड़े सम्मान व आस्था के रूप में मानते है:ओम प्रकाश यादव -महंत बाबा नोमी नाथ का हम सबके बीच से चला जाना बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है: सांसद महंत बालक नाथ

नारनौल, 17 जनवरी। रविवार देर सांय क्षेत्र के गांव सीहमा में बाबा खेतानाथ आश्रम के संत श्री महंत बाबा नोमी नाथ महाराज की तीऐ की रस्म के लिए बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव अलवर के सांसद बाबा बालक नाथ सहित दूर दराज से पधारे साधु-संत व ग्रामीण मौजूद थे। तीए की रस्म में ब्रह्मालीन स्वर्गीय महंत बाबा नोमी नाथ के परम शिष्य योगी इतवार नाथ को चादर ओढ़ाकर उनका उत्तराधिकारी घोषित किया। इस मौके पर प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि बाबा खेतानाथ आश्रम के संत स्वर्गीय महंत बाबा नोमी नाथ बड़े सिद्धि संत थे क्षेत्र में लोग उन्हें बड़े सम्मान व आस्था के रूप में मानते है। इस संसार से मनुष्य का आना और जाना सब ईश्वर के अधीन है जो व्यक्ति इस संसार में आया है उस व्यक्ति का इस संसार से जाना भी निश्चित है। श्री यादव ने कहा कि महंत बाबा नोमी नाथ के परम शिष्य योगी इतवार नाथ अब उनके स्थान पर रहकर बाबा खेता नाथ मंदिर का कार्य देखेंगे। इस मौके पर अलवर के सांसद महंत बालक नाथ ने कहा कि स्वर्गीय महंत बाबा नोमी नाथ का हम सबके बीच से चला जाना बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है वे स्वर्गीय बाबा खेतानाथ द्वारा शिक्षा मानव बलाई व अन्य सामाजिक कार्यों की चलाई गई मुहिम को आगे चला रहे थे। परमात्मा उस महान शक्ति को अपने चरणों में स्थान दें।
बाक्स:प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि बाबा खेतानाथ क्षेत्र के बहुत सीधी संत हुए जिन्होंने अपने जीवन काल में नशे की रोकथाम,भ्रूण हत्या व दहेज प्रथा को रोकने के लिए हर संभव योगदान दिया। उन्होंने अपने जीवन काल में महेंद्रगढ़ जिले में अनेक शिक्षण संस्थाएं तथा गौशालाओं का निर्माण कराया साथ ही महेंद्रगढ़ जिले के लगते राजस्थान प्रदेश के अलवर,जयपुर व झुंझुनू जिले में भी अनेकों शिक्षण संस्थान व गौशालाओं का निर्माण करवाया। उन्होंने कहा कि वे स्वमं बाबा खेतानाथ के परम शिष्य रहे हैं जीवन में अनेकों बार बाबा खेतानाथ ने उन्हें अच्छे कार्यों के लिए मार्गदर्शन दिया।
इस मौके पर महंत कृष्णनाथ, महंत शुभनाथ, मंहत शंकर नाथ, मंहत जसनाथ मंहत दीपक नाथ मंहत अविनाश,हेमंत ऐडवोकेट पंच सहित भारी संख्या में आस पड़ोस गांव से ग्रामीण व संत मौजूद रहे।
फोटो कैप्शन:बाबा खेतानाथ आश्रम सीहमा के संत महंत बाबा नोमी नाथ के तीये के अवसर पर मौजूद मंत्री ओम प्रकाश यादव व साधु संत।

About the author

S.K. Vyas

148 Comments

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories