Exclusive Hindi Hindi News News

सीएए के प्रति जागरूक करने के लिए निकाला जुलूस

सीएए के प्रति जागरूक करने के लिए निकाला जुलूस

नांगल चौधरी,12 जनवरी ,2020 : नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए भाजपा द्वारा चलाए गए जनजागरण अभियान के तहत रविवार को नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव की अगुवाई में एक विशाल युवा सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस युवा सम्मेलन में विधायक समेत वक्ताओं ने विशाल सभा में मौजूद जनसमूदाय को सीएए की मंशा और इसे क्यों लाया गया आदि विषय पर विस्तार से बताया गया। विधायक डा. अभय सिंह यादव ने कहा कि हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन बिल से किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। बल्कि भारत के पड़ोसी देशों में प्रताडि़त नागरिकों को जो  शरणार्थी के रूप में भारत में रह रहे थे।

उनको भारत में नागरिकता प्रदान की जाएगी। सभा के दौरान सीएए के औचित्य पर प्रकाश डालते विधायक डा. यादव ने कहा कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान तथा पाकिस्तान से वर्ष 2014-15 के पहले आए हुए अल्पसंख्यक हिन्दू, सिख, ईसाई, जैन तथा पारसी समुदाय के लोगों को इस बिल के अंतर्गत भारत द्वारा नागरिकता दिए जाने का प्रावधान है। इनके पास कोई वैध दस्तावेज न होने के कारण वह अपने बच्चों तक का प्रवेश विद्यालय में नहीं करा पा रहे थे। उन्होंने कहा कि इनकी चिंता इससे पहले रही सरकारों ने जताई तो जरूर, लेकिन वो कोई कानून नहीं बना पाए। जिसे अब केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा बना लिया गया है। अब यह शरणार्थी न होकर भारत के नागरिक होंगे और इनको हर वह अधिकार होगा जो भारत के नागरिक को होता है। जनसभा के बाद एक जुलूस निकाला गया। जो नगर के विभिन्न मुहल्लों में पहुंचा।

जुलूस में लोग हाथों मे तख्ती भी लिए हुए थे। जिसमें सीएए की उपयोगिता को दर्शाया गया था। जुलूस बहरोड रोड़ से शुरू हुआ और कोटपूतली रोड, नारनौल रोड तथा निजामपुर रोड़ पर से गुजरता हुआ जलबेरियां धर्मकांटे के पास जाकर समाप्त हुआ। इस मौके पर भाजपा ने वरिष्ठ नेता दयाराम यादव, जिला उपाध्यक्ष रमेश तंवर, मुरलीधर प्रधान, ताराचंद शर्मा, हवासिंह कसाना, ओमप्रकाश रावत, चेतन शर्मा, हंसराज सिराधना, नरेन्द्र यादव, निहाल सिंह राजपूत, मुकेश पार्षद, लक्ष्मण जागेदार, रामशरण चंदेला समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

बी.एल. वर्मा द्वारा :

All Time Favorite

Categories