Haryana Hindi

सरकार कर रही है आंदोलन को मजबूर: भाकर

सरकार कर रही है आंदोलन को मजबूर: भाकर

सरकार कर रही है आंदोलन को मजबूर: भाकर कहा-20 जुलाई के समझौते को सरकार भूल बैठी
सिरसा २०,जनवरी,२०२० :  सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक रविवार को कर्मचारी भवन रोहतक में आयोजित की गई।

सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान मदना लाल खोथ, वरिष्ठ उप प्रधान करणी सिंह भाटी, जिला सचिव राजेश भाकर ने बताया कि बैठक में अनेक निर्णायक फैसले लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सरकार बार-बार कर्मचारियों से वायदाखिलाफी कर रही है। सरकार ने जुलाई माह में किए गए समझौते को अभी तक लागू नहीं किया है।

कर्मचारी नेताओं ने बताया कि आगामी 23 जनवरी को एआईएसजीईएफ की 60वीं वर्षगांठ के मौके पर जिले में विस्तारित बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें एआईएसजीईएफ के इतिहास की जानकारी दी जाएगी। वहीं 25 जनवरी से 25 फरवरी 2020 तक ट्रेड यूनियन स्कूलिंग का आयोजन किया जाएगा।

भाकर ने बताया कि सभी जिलों में कमेटियां बनाकर सक्रिय कार्यकर्ताओं को चिन्हित कर शिक्षा माला के 4 विषयों पर 25 फरवरी तक स्कूलिंग हर अवस्था में करने की ठोस योजना बनाई जाएगी। इसमें एक अतिरिक्त विषय होंगे। 27 फरवरी को जिले भर में खंड व जिला स्तर कार्यालयों पर गेट मीटिंग कर मांग दिवस मनाया जाएगा। मांग दिवस में मुख्य रूप से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व एनपीएस को बंद कर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग सहित सरकार की मांगों पर वायदा खिलाफी को प्रमुखता से रखा जाएगा।

सभी जिलों में अन्य जनसंगठनों के साथ तालमेल कर पूरी तैयारी के साथ महिला दिवस का आयोजन किया जाएगा। भाकर ने बताया कि इसके साथ-साथ प्रथम चरण में राज्य भर में स्वास्थ्य विभाग, आईटीआईज व यूनिवर्सिटीज में काम करने वाले तमाम कच्चे कर्मचारियों, अनुबंध व ठेका पर लगे तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को संगठित करने का निर्णय भी लिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग व आईटीआई में काम करने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तो ठेकेदारो द्वारा काफी शोषित किया जा रहा है, जिसको लेकर आन्दोलन की शुरुआत की जाएगी। सरकार 20 जुलाई को सर्व कर्मचारी संघ के साथ हुए समझौते को लागू करे नहीं तो सर्व कर्मचारी संघ ने 2020 में आन्दोलन की शुरुआत कर दी है, जिसमें कच्चे कर्मचारियों सहित पुरानी पेंशन को बहाल करने का मुद्दे सहित अन्य मुद्दे अह्म होंगे। भाकर ने बताया कि जिले भर में बढ़ रहे नशे एव सरेआम हो रही चोरियों पर अंकुश लगाने हेतू जिला पुलिस-प्रशासन को मांग दिवस मनाते हुए मांग पत्र सौंपा जाएगा। आम जनहित के मुद्दों को भी सर्व कर्मचारी संघ प्राथमिकता से उठाएगा।

सतीश बंसल द्वारा :

All Time Favorite

Categories