Home » शहीद भगत सिंह स्टेट टेक्निकल कैम्पस के कर्मचारियों को दो महीने तक वेतन नहीं
Education Punjab

शहीद भगत सिंह स्टेट टेक्निकल कैम्पस के कर्मचारियों को दो महीने तक वेतन नहीं

शहीद भगत सिंह स्टेट टेक्निकल कैम्पस के कर्मचारियों को दो महीने तक वेतन नहीं

शहीद भगत सिंह स्टेट टेक्निकल कैम्पस के कर्मचारियों को दो महीने तक वेतन नहीं

फिरोजपुर, 21.10.2020: शहीद भगत सिंह स्टेट टेक्निकल कैम्पस फिरोजपुर में धन की कमी के कारण अगस्त और सितंबर 2020 के लिए लगभग 200 कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। शहीद भगत सिंह स्टेट टेक्निकल कैम्पस, फिरोजपुर को 1995 में पंजाब सरकार द्वारा स्थापित किया गया था। वर्ष 2001 के बाद, पंजाब सरकार ने संस्थान को कोई अनुदान जारी नहीं किया, क्योंकि कॉलेज वेतन देने के लिए छात्र फीस से पर्याप्त धनराशि उत्पन्न करने में सक्षम था। संस्थान के अधिकारियों ने बताया कि सभी आरक्षित निधि समाप्त हो गई हैं और वे नियमित रूप से वेतन जारी करने के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग से निरंतर संपर्क कर रहे हैं। संस्थान पीएम छात्रवृत्ति योजना और मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना के तहत पंजाब सरकार से धन जारी करने की भी प्रतीक्षा कर रहा है।

संस्थान के प्रोफेसरों ने बताया कि पिछले दो महीनों से वेतन का भुगतान न होने के बावजूद, वे ऑनलाइन कक्षाओं और परीक्षाओं के संचालन के लिए अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे थे। अब स्थिति बहुत कठिन है क्योंकि व्यक्तिगत बचत भी समाप्त हो रही है, और आने वाला समय उनके लिए बहुत मुश्किल भरा होगा। संस्थान के कर्मचारियों को अब अपने परिवारों को चलाना मुश्किल हो रहा है।

विभिन्न शिक्षकों और कर्मचारियों के सदस्यों ने पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब के तकनीकी शिक्षा विभाग के अन्य उच्च अधिकारियों से भी उनके वेतन के भुगतान के संबंध में मुलाकात की है, लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है।

संस्थान के स्टाफ सदस्यों ने संस्थान के निदेशक डॉ. टी एस सिद्धू को एक ज्ञापन सौंपा और उनसे राज्य सरकार के समक्ष अपनी मांग को मजबूती से उठाने और उन्हें वेतन दिलाने का प्रयास करने का आग्रह किया।

 

About the author

Harish Monga

Harish Monga

Sr. Correspondent and Feature Writer
harishmongadido@gmail.com
Author of Frankly Speaking...Feeling sometimes is not a reality
Available on Flipkart and Amazon:
https://www.flipkart.com/books/harish-monga~contributor/pr?sid=bks
https://www.amazon.in/dp/9388435915/ref=cm_sw_r_wa_apa_i_u4hrFbP07A678

Add Comment

Click here to post a comment

All Time Favorite

Categories