Haryana Hindi News

रिजर्व प्राइस राशि में 30 से 35 फीसदी होगी कटौती, फरवरी माह में नोटिफिकेशन

रिजर्व प्राइस राशि में 30 से 35 फीसदी होगी कटौती, फरवरी माह में नोटिफिकेशन

रिजर्व प्राइस राशि में 30 से 35 फीसदी होगी कटौती, फरवरी माह में नोटिफिकेशन की आस
-व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने चंडीगढ़ में जाकर राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव से की मुलाकात
-राज्य मंत्री ने प्रदेश सरकार के समक्ष रखा प्रस्ताव, मंजूरी मिलने को लेकर व्यापारियों को किया आश्वस्त
बी.एल. वर्मा द्वारा
नारनौल, 23 जनवरी ,2020 : व्यापारियों के लिए भाजपा सरकार जल्द ही नई सौगात देने की तैयारी में है। हाल ही में दो दिन पहले नारनौल के व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल चंडीगढ़ पहुंचा और राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव से मुलाकात की। राज्य मंत्री ने प्रदेश सरकार के आला अधिकारियों सहित मुख्यमंत्री के समक्ष यह समस्या रखी। प्रदेश सरकार की ओर से राज्य मंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया है कि निर्धारित की गई रिजर्व प्राइस राशि में से 30 से 35 फीसदी की कमी की जाएगी। इसका नोटिफिकेशन फरवरी माह में होने की संभावना है।

हरियाणा व्यापार मंडल के जिला प्रधान बजरंग लाल अग्रवाल के नेतृत्व में नई अनाज मंडी एवं सब्जी मंडी की दुकानों की कीमतों में कमी करने को लेकर दी खाद्यान्न व्यापार एसोसिएशन नई मंडी एवं सब्जी मंडी के प्रतिनिधि मंगलवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव से चंडीगढ़ में उनके कार्यालय में मिला।व्यापार मंडल के जिला प्रवक्ता बद्री प्रसाद गर्ग ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में खाद्यान्न व्यापार एसोसिएशन के प्रधान पुष्कर मल गोयल, सब्जी मंडी के प्रधान अजीत सैनी, सचिव हरिराम सैनी मौजूद रहे।

प्रतिनिधिमंडल ने राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव को बताया कि नई अनाज मंडी एवं सब्जी मंडी में दुकानों की कीमत कम करने को लेकर वह पिछले कई सालों से प्रयास कर रहे थे, मगर पिछली सरकारों ने व्यापारियों को कीमत कम करने को लेकर कोरा आश्वासन ही दिया। समाधान नहीं हो पाया।

जिला प्रधान बजरंग लाल अग्रवाल ने कहा कि पिछली योजना में भाजपा विधायक रहे एवं अब भाजपा सरकार में राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव को हरियाणा व्यापार मंडल एवं व्यापारियों ने नई मंडी को आबाद करने के लिए निरंतर मिलते रहे। रिजर्व प्राइस में कटौती की व्यापारी करीब दो दशक से मांग कर रहे है।

प्रतिनिधि मंडल की बात सुनने के बाद राज्य मंत्री ने बताया कि उनकी इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री एवं उच्च अधिकारियों से बात हो चुकी है। दुकानों के रिजर्व प्राइस राशि 30 से 35 प्रतिशत तक कम की जाएगी। जल्दी ही इसका गजट नोटिफिकेशन अगले माह फरवरी तक जारी होने की उम्मीद है। राज्य मंत्री के इस आश्वासन पर प्रतिनिधि मंडल ने उनका आभार व्यक्त किया। जल्द ही व्यापारी वर्ग राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव का अभिनंदन करेंगे।

बी.एल. वर्मा द्वारा :

All Time Favorite

Categories