Hindi

राता माइनर से गांव के जोहड़ के लिए दबाई गई पाइप लाइन की खामियों को लेकर ग्रामीणों ने जताया रोष

राता माइनर से गांव के जोहड़ के लिए दबाई गई पाइप लाइन की खामियों को लेकर ग्रामीणों ने जताया रोष

बी.एल. वर्मा द्वारा :
नारनौल,5 जनवरी,2020: राता माइनर से गांव राता के जोहड़ के लिए बिछाई गई पाइप लाइन में बरती गई अनियमिताओं को लेकर ग्रामीणों ने जजपा के  हल्का प्रधान वेदू सिंह व समर सिंह के नेतृत्व में  रोष प्रदर्शन करते हुए अपनी नाराजगी जताई। ग्रामीणों ने बताया कि माइनर से गांव के जोहड़ को तब जोड़ा जा रहा था तब भी उन्होंने सिंचाई विभाग से ठेकेदार द्वारा बरती जा रही अनियमिताओं को लेकर विरोध जताया था।

पाइप लाइन दबाते की गई गड़बड़ी की शिकायत संबंधित अधिकारियों से की गई लेकिन अधिकारियों ने शिकायत को अनसुना कर दिया तथा ठेकेदार ने बिना लेवल के ही पाइप लाइन दबा दी। जिससे इस लाइन में पानी जाता नहीं है। लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी गांव के जोहड़ में पानी नहीं पहुंच पाया। पाइप लाइन का लेवल ठीक न होने से माइनर अंतिम छोर पर टूट जाती है, क्योंकि ऊंचाई पर पाइप लाइन होने से आगे नहीं जाता है जिससे माइनर में पानी खड़ा हो जाता है तथा माइनर टूट जाती है।

गांव के नागरिक समर सिंह व सुनील कुमार ने बताया कि जब पाइप लाइन डाली जा रही थी तब उन्होंने स्वयं सिंचाई विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया था। सोसल मिडिया व मिडिया में भी समाचार छपे थे। अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे लेकिन पाइप लाइन का बिना लेवल देखे ही इसे सही बता दिया। ऐसा कर संबंधित ठेकेदार व अधिकारी सरकार के रुपयों का दुरूपयोग किया है। संबंधित लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

All Time Favorite

Categories