Home » यूनिसेफ एवं सामुदायिक रेडियो एसोसिएशन तथा रेडियोअरावली 90.4 की अनूठी पहल से घुमंतू समुदाय का सफल टीकारण ।
Hindi News

यूनिसेफ एवं सामुदायिक रेडियो एसोसिएशन तथा रेडियोअरावली 90.4 की अनूठी पहल से घुमंतू समुदाय का सफल टीकारण ।

रेडियो अरावली 90.4 ने अपने कार्यक्रम यंग वारियर के तहत घुमंतू समुदाय (खानाबदोश)के बीच अलग अलग तीन स्थानों पर रेडियो अरावली की टीम एवं इंटर्नशिप पर आयी हुई सेट्रल यूनिवर्सिटी महेंद्रगढ़ की मॉस  कम्युनिकेशन की छात्राओ द्वारा नैरो-कास्टिंग के जरिये इन लोगो में वैक्सीनेशन को लेकर जानकारी प्रदान की और उसके  महत्व और आवश्यकता को लेकर उनके प्रश्नों के उत्तर प्रदान करते हुए भ्रम दूर किये ।

उसके बाद रेडियो अरावली व नारनौल नागरिक अस्पताल के CMO डॉक्टर अशोक कुमार के सहयोग से एक टीकाकरण कैम्प खानाबदोश लोगो की बस्ती में सुनिश्चित किया गया और  उसके सफल व सकारात्मक परिणाम सामने आये ।
बता दे कि आखिरकार रेडियो अरावली की नेरोकास्टिंग टीम की मेहनत रंग ले आयी और कोविड वैक्सीनेशन के लिए घुमंतू लोगो की भीड़ उमड़ आयी ।

रेडियो अरावली व नागरिक अस्पताल नारनौल के सहयोग से इन लोगो की बस्ती देवलोक में ही सफल टीकाकरण किया गया जो कि सिंघाना रोड खालडा हनुमान मंदिर के  नजदीक है ।

9 बजे से चले इस टीकाकरण कैम्प में दोपहर तक लगभग 50 से ऊपर लोगो का सफल टीकाकारण कर लिया गया था ।

खानाबदोश समुदाय के लिए लगाए गए इस टीकाकरण कैम्प में अचानक ही नागरिक अस्पताल के CMO डॉ अशोक कुमार पहुंच गए और कैम्प की व्यवस्था और टीकाकरण का जायजा लिया ।

मीडिया से बात करते हुए CMO डॉ अशोक कुमार ने बताया कि अब तक जिले में लगभग 65% वैक्सीनेशन किया जा चुका है और सरकार को हर आम व खास व्यक्ति की चिंता है और पंक्ति के आखिरी घर व आखिरी व्यक्ति तक वैक्सीनेशन की पहुंच सुनिश्चित करना सरकार का लक्ष्य है ।

डॉ अशोक कुमार ने कहा कि हमारे क्षेत्र में रेडियो अरावली के कोरोना वैक्सीनेशन जागरूकता कार्यक्रम “यंग वारियर”
के द्वारा सराहनीय योगदान दिया जा रहा है और मैं इस नेक कार्य के लिए यूनिसेफ और सामुदायिक रेडियो एसोसिएशन को धन्यवाद प्रेषित करता हूँ और उम्मीद करता हूँ कि हमारे क्षेत्र के सामुदायिक रेडियो अरावली 90.4 के  द्वारा ऐसे ही समाज-हितैषी कार्यक्रमो का आयोजन होता रहे ।

रेडियो अरावली से दिलखुश दीपक ने वैक्सीनेशन करवाने आये लोगो से उनके विचार भी सुने और उनमें जागृति व सावधानियों के बारे भी अवगत करवाया ।

यूनिसेफ एवं सामुदायिक रेडियो एसोसिएशन तथा रेडियोअरावली 90.4 की अनूठी पहल से घुमंतू समुदाय का सफल टीकारण ।

यूनिसेफ एवं सामुदायिक रेडियो एसोसिएशन तथा रेडियोअरावली 90.4 की अनूठी पहल से घुमंतू समुदाय का सफल टीकारण । यूनिसेफ एवं सामुदायिक रेडियो एसोसिएशन तथा रेडियोअरावली 90.4 की अनूठी पहल से घुमंतू समुदाय का सफल टीकारण । यूनिसेफ एवं सामुदायिक रेडियो एसोसिएशन तथा रेडियोअरावली 90.4 की अनूठी पहल से घुमंतू समुदाय का सफल टीकारण । यूनिसेफ एवं सामुदायिक रेडियो एसोसिएशन तथा रेडियोअरावली 90.4 की अनूठी पहल से घुमंतू समुदाय का सफल टीकारण ।

About the author

S.K. Vyas

S.K. Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories