Home » युवा कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका
Hindi News

युवा कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका

युवा कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका नारनौल,2अक्टूबर ,2020: युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कृष्ण राव के नेतृत्व में शुक्रवार को युवा कांग्रेस द्वारा दौंगड़ा अहीर की बेटी व हाथरस में हुई घटना को लेकर स्थानीय महावीर चौक पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका व विरोध प्रदर्शन किया।
इससे पूर्व नगर परिषद नारनौल में कांग्रेस द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर आयोजित किसान मजदूर दिवस कार्यक्रम में अपने साथियों सहित पहुंचकर अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर कृष्ण राव ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जी की जंयती को ना केवल किसान मजदूर दिवस के रूप में मना रही है, बल्कि किसान मजदूर अधिकार दिवस के रूप में मनाने का फैसला व संकल्प लिया है।
कृष्ण राव ने कहा कि पिछले 2 दिन से वो खुद युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. जी के साथ दिल्ली में किसान मजदूर की आवाज को बुलंद करने की मुहिम में बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि उसके लिए उन्हें उत्तर प्रदेश भवन में गिरफ्तार किया गया व मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा हाथरस परिवार से मिलने जा रहे राहुल, प्रियंका गांधी व हमारे युवा कांग्रेस के काफिले को जबरन रोका गया व राहुल गांधी समेत हमारे साथ डीएनडी एक्सप्रेस वे नजदीक परी चौक पर लाठीचार्ज किया गया। जिसमें कई साथी बुरी तरह से घायल भी हो गए। कृष्ण राव ने कहा कि जिस प्रकार पहले हमारे जिले की दौगड़ा अहीर की बेटी के साथ हुई घटना शर्मसार करने वाली थी उसी प्रकार हाथरस में एक बाल्मीकि समाज की बेटी के साथ गैंगरेप हुआ व बहशी जानवरों द्वारा उसकी जबान काट दी गई। बाल्मीकि समाज के परिवार पर अत्याचार व बर्बरता की सभी हदें पार हो गई जब मां बाप से उस बेटी के अंतिम संस्कार तक का हक छीना गया। रात के ढाई बजे जिस प्रकार से हिन्दू रीति रिवाजों के खिलाफ  उस बेटी का अंतिम संस्कार किया गया वो बेहद शर्मनाक व शर्मशार कर देने वाली घटना है।
उन्होंने कहा कि आज देश का किसान अपने आप को बेहद दुखी महसूस कर रहा है, सरकार द्वारा लाए गए तीन काले कानूनों के माध्यम से हरित क्रांति को हराने की घिनौनी साजिस रच रही है। उसी के खिलाफ  राहुल गांधी 3 अक्टूबर से पंजाब, हरियाणा से लेकर दिल्ली तक ट्रैक्टर रैली की शुरुआत कर रहे है, जिसमें ना केवल नारनौल विधानसभा क्षेत्र से बल्कि पूरे जिले व प्रदेश से युवा कांग्रेस के साथी बढ़-चढक़र हिस्सा लेंगे व किसान मजदूर की आवाज को बुलंद करने का काम करेंगे।

बी.एल. वर्मा

All Time Favorite

Categories