Home » यातायात पुलिस ने वाहन चालकों पर कसा शिकंजा, जिले में 122 वाहनों के काटे चालान, 18 वाहन किए इंपाउंड
Hindi News Rajasthan

यातायात पुलिस ने वाहन चालकों पर कसा शिकंजा, जिले में 122 वाहनों के काटे चालान, 18 वाहन किए इंपाउंड

यातायात पुलिस ने वाहन चालकों पर कसा शिकंजा, जिले में 122 वाहनों के काटे चालान, 18 वाहन किए इंपाउंड  नारनौल,23 अप्रैल 2020  (  बी.एल. वर्मा ):    जब से लाकडाउन पार्ट-2 शुरु हुआ है, तब से लोगो मे हलचल शुरु हो गई, अब लोगों को पुलिस ने समझाने के लिए पहले से ज्यादा मेहनत कर रही हैं दिन भर शहर के नाकों से पैदल घूमने वालों से भी पुलिस कारण पूछती नजर आई। बिना कारण पैदल घुमते मिले उनको भी वापिस घर भेजा गया।

वीरवार को शहर में पहले की अपेक्षा मोटरसाइकिलों की हलचल कुछ कम थी, फिर भी यातायात पुलिस ने 119 वाहनों के चालान किए तथा 7 वाहनों को इंपाउंड किए गए। इसके अलावा जिले में अन्य चौकी थानों ने भी 122 चालान व 18 वाहनों को इंपाउंड किया है।
पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज लाकडाउन में स्वयं कमांड संभाले हुए है। सुबह 9 बजे से ही सबसे पहले शहर में दौराकर स्थिति का जायजा लिया। एसपी ने   गाड़ी रोक रोककर शहर पुलिस के नाकों पर खड़े जवानों को दिशा निर्देश दिए व कहा कि कोई भी वाहन हो जो नाकों से गुजरे उनको रुकवाकर चेक जरूर करें, चाहे बाइक या गाड़ी बिना चैक किए हुए नहीं निकलनी चाहिए।

इसके साथ-साथ एसपी अपने जवानों के कार्य की प्रशंसा की उनका हाल चाल पूछा उनका हौसला बढ़ाया कहा कि आप सभी की कड़ी मेहनत से कोरोना जैसी महाबीमारी से जिले को अब तक सुरक्षित   रखने में कामयाब रहे है, इसीलिए ड्यूटी के साथ साथ आप अपना भी ध्यान रखें।

नाकों को ओर अधिक किया टाइट, राजस्थान के किसानों को नही होने दिया जाए प्रवेश:

राजस्थान के किसानों को हरियाणा में अनाज बिक्री पर पाबंदी है। इस संबंध में पुलिस महानिदेश हरियाणा ने राजस्थान उत्तर प्रदेश सीमा से लगते सभी एसपी को पत्र लिखकर आदेश दिया हैं कि दूसरे राज्य के किसान हरियाणा में अनाज बिक्री के लिए मंडियों में नहीं आने चाहिए। इन पर पाबन्दी रहेगी।

इसी आदेश पर पुलिस अधीक्षक सुलोचना ने राजस्थान बॉर्डर पर पुलिस के नाकों को ओर अधिक टाइट किया है और सभी नाकों पर पहुंचकर कहा कि कोई भी राजस्थान से अनाज की बिक्री के लिए वाहन प्रवेश नहीं होंने देना है, अगर कोई चोरी छुपे राजस्थान से अनाज बिक्री के लिए प्रवेश करता हैं उस सख्त कार्यवाही करें, सभी वाहनों को रोककर अच्छी तरह से चैकप करें।

जुआ खेलते 6 गिरफ्तार, 19 हजार 200 रुपये बरामद:

लाकडाउन पार्ट-2 के चलते बुधवार रात्रि को स्थानीय सदर थाना पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग कोरियावास चिकन प्लेस होटल के अंदर जुआ खेल रहे है। सूचना मिलते ही तुरन्त पुलिस ने होटल पर रात छापा मारकर जुआ खेलते आरोपी सुरेंद्र, अजीत वासी रामबास व देवेंद्र, नरेंद्र, संजय, राजेश सभी वासी कोरियावास को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 19 हजार 200 रुपये बरामद किए हैं। जुआ अधिनियम के साथ-साथ लाकडाउन तोडऩे की धारा के मुकदमा दर्ज किया गया। बाद में सभी आरोपियों को पुलिस ने जमानत पर छोड़ा गया हैं।
अवैध शराब की 576 बोतल की बरामद:
लाकडाउन के चलते पुलिस का अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर शिकंजा जारी है। बुधवारा रात्रि को सदर थाना व थाना महेंद्रगढ़ ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में अवैध शराब की 576 बोतल शराब व 12 बोतल  बीयर की बरामद की हैं। इसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बाद में दोनों आरोपियों को पुलिस ने जमानत पर रिहा किया है।

About the author

SK Vyas