Hindi

यदुवंशी नारनौल में मनाया 71वां गणतंत्र दिवस एवं सैनिक-सम्मान समारोह

यदुवंशी नारनौल में मनाया 71वां गणतंत्र दिवस एवं सैनिक-सम्मान समारोह 1 करोड़ 62 हजार रुपए की स्कालरशिप की गई वितरित

नारनौल, 20 जनवरी,2020 :  यदुवंशी शिक्षा निकेतन नारनौल के प्रांगण में 71वां गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लाष के साथ मनाया गया। इस अवसर पर यदुवंशी गु्रप के चेयररमैन राव बहादुर सिंह ने विद्यालय की निदेशिका सुरेश यादव व प्राचार्य सुभाष यादव के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया तथा परेड की सलामी ली।

तत्पश्चात गणेश वन्दना के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत हुई। तत्पश्चात समारोह में पहुंचे सभी सैनिकों एवं भूतपूर्व सैनिकों व अर्धसैनिकों को मंच पर बुलाकर विद्यालय के चेयरमैन राव बहादुर सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। एनटीएसई की मेधावी सूची में स्थान बनाने वाले सभी मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

वीवीएम परीक्षा के द्वितीय चरण की परीक्षा पास करने वाले प्रत्येक विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया तथा जेई मेन्स, केवीपीवाई, आईसीएआई, में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी विद्यार्थियों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया तथा उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया।

साथ ही सम्बन्धित अध्यापकों को भी 31-31 हजार रुपए देकर सम्मानित किया गया। राव बहादुर सिंह ने एनटीएसई पास करने वाले सभी विद्यार्थियों को 11वीं व 12वी कक्षा मे निशुल्क शिक्षा देने की  घोषणा की तथा एनटीएसई की हरियाणा टापर तनिष्का यादव को 11वी, 12वी की शिक्षा के दौरान निशुल्क हॉस्टल सुविधा देने की भी घोषणा की। साथ ही मैिडकल की नीट परीक्षा में पूरे भारत में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 11 लाख रुपए का नकद पुरस्कार तथा टॉप 10 में आने वाले सभी विद्यार्थियों को पांच-पांच लाख रुपए का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

विद्यालय के चेयरमैन राव बहादुर सिंह ने कहा कि आज हमने उन सभी सैनिको एवं भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित किया है जिनकी वजह से हम आजादी की सांस ले रहे है। हमारे सिपाहियों की कुर्बानी से हमें आजादी प्राप्त हुई। आज हम सबका कर्तव्य है कि देश की आजादी को कायम रखें, सभी सेनिकों, भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि 1995 से पहले हमारा क्षेत्र केवल सिपाही पैदा करता था। आज हमारे क्षेत्र से आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर व इंजीनियर बनकर देश-विदेश में सेवाएं दें रहे है। ( बी.एल. वर्मा द्वारा )

All Time Favorite

Categories