Home » मोबाईल जागरूकता वैन ने हज़ारों लोगों को सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ के बारे में किया जागरूक
Hindi News

मोबाईल जागरूकता वैन ने हज़ारों लोगों को सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ के बारे में किया जागरूक

मोबाईल जागरूकता वैन ने हज़ारों लोगों को सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ के बारे में किया जागरूक

मोबाईल जागरूकता वैन ने हज़ारों लोगों को सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ के बारे में किया जागरूक: डिप्टी कमिश्नर
अब तक 48 स्थानों का किया दौरा

जालंधर, 25 फरवरी,2021:  आयुष्मान भारत – सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए शुरू की मोबायल जागरूकता वैन अब तक 48 स्थानों पर का दौरा कर हज़ारों लोगों को इस योजना के बारे में जागरूक कर चुकी है।
इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि इस जागरूकता वैन ने अब तक जालंधर शहर में 28, काला बकरा में 8, आदमपुर में 12 स्थानों पर पहुंच कर लोगों को आयुष्मान भारत – सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना अधीन मिलने वाली 5 लाख रुपए तक के कैशलैस इलाज की सुविधा के बारे में जानकारी दी गई है।
उन्होनें बताया कि वैन जागरूकता सामग्री बाँटने के इलावा इस में लगी एल.ई.डी. स्करीन पर जागरूकता संदेश प्रदर्शित हो रहे हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से इस महत्वपूर्ण योजना के अंतर्गत सौ प्रतिशत जनसंख्या को कवर करने को प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होनें कहा कि योजना अधीन जालंधर की सभी 13 सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों और 56 सूचीबद्ध प्राईवेट अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक के कैशलैस इलाज की सुविधा दी जाती है।
उन्होनें बताया कि इन अस्पतालों की सूची www.sha.punjab.gov.in पर देखी जा सकती है। इस योजना अधीन लाभपातरियों के लिए 1579 पैकेज उपलब्ध हैं। इनमें से 180 पैकेज सरकारी अस्पतालों के लिए आरक्षित हैं, जिनमें से 25 पैकेज प्राईवेट अस्पतालों में रैफ़रयोग हैं। उन्होनें बताया कि एनएफएसए राशन कार्ड धारक लाभपातरी, उसारी कामगार, एसईसीसी लाभपातरी, छोटे व्यापारी, येलो या ऐकरीडेशन कार्ड धारक पत्रकार और जे -फार्म धारक किसान इस योजना अधीन योग्य हैं और लाभपातरी sha.punjab.gov.in पर अपनी योग्यता चैक कर सकते हैं।
उन्होनें लोगों को इस योजना अधीन अपना नाम दर्ज करवाने के लिए सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों, सेवा केन्द्रों, सीएससी और प्रशासन की तरफ से लगाए जा रहे विशेष कैंपों में अपना आधार कार्ड के साथ ले कर आने की अपील की।

All Time Favorite

Categories