Haryana

मानव जाति के कल्याण की राह दिखाती है गीता: जगदीश शर्मा

मानव जाति के कल्याण की राह दिखाती है गीता: जगदीश शर्मा

नारनौल मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते उपायुक्त डीसी जगदीश शर्मा।
बी.एल. वर्मा द्वारा :
नारनौल,3दिसम्बर,2019: श्रीमद्भागवत गीता मानव जाति के कल्याण की राह दिखाती है। आधुनिक युग में इसकी सार्थकता और बढ़ी है। हमारे लिए गौरव की बात है कि हरियाणा की धरा पर यह संदेश दिया गया था। सरकार इसके अमर संदेश को विश्व स्तर तक फैलाने का काम कर रही है ताकि दुनिया में शांति व स्थिरता रहे। यह बात उपायुक्त जगदीश शर्मा ने मंगलवार को मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस वार्ता में कहीं।
उन्होंने कहा कि हर वर्ष की तरह इस साल भी गीता समारोह पूरे उत्साह व धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बार जिलास्तरीय समारोह 6 से 8 दिसंबर तक स्थानीय सभागार में मनाया जाएगा। पहले दिन 8 दिसंबर को सुबह 10 बजे चामुंडा देवी मंदिर से सभागार तक नगर शोभा यात्र व कलश यात्रा निकाली जाएगी। इसी दिन 10.30 बजे सभागार में श्रीमद्भागवत गीता पूजन व हवन होगा। इसके साथ ही ठीक 11 बजे प्रदर्शनी का शुभारंभ के साथ ही गीता पर एक सेमिनार होगा जिसमें विभिन्न वक्ता अपना व्याख्यान देंगे। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।
इसी प्रकार 7 दिसंबर को 11 बजे सेमिनार होगा तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। आगामी 8 दिसंबर को 3 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा एवं साथ ही पुरस्कार वितरण समारोह होगा। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी तीनों दिन लगातार जारी रहेगा जो रोजाना सायं 5 बजे तक रहेगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीश नागपाल, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी संजीव सैनी के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।
ये होंगे मुख्यातिथि:
उपायुक्त जगदीश शर्मा ने बताया कि 6 दिसंबर को जिला स्तरीय गीता महोत्सव में नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह मुख्यातिथि होंगे, जबकि 7 दिसंबर को अटेली के विधायक सीताराम मुख्यातिथि होंगे। इसी प्रकार 8 दिसंबर को सांस्कृतिक व पुरस्कार वितरण समारोह में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव मुख्यातिथि होंगे।
बच्चों के मनोरंजन के लिए निशुल्क उपलब्ध होगा मिक्की माउस:
उपायुक्त जगदीश शर्मा ने बताया कि इस बार जिला स्तरीय गीता महोत्सव को और आकर्षक बनाने के लिए बच्चों के लिए मिक्की माउस झूले की व्यवस्था की जाएगी। यह पूरी तरह से फ्री रहेगा। दिनभर स्कूलों से जो बच्चे आएंगे वे इस झूले का लुफ्त उठाएंगे। उन्होंने बताया कि विभिन्न स्कूल अपने स्तर पर बच्चों को सभागार में लेकर आएंगे और यहां प्रदर्शनी व झूले का आनंद लेंगे।

All Time Favorite

Categories