Home » भ्रूण हत्या व दहेज प्रथा जैसी बुरी बीमारियों को समाज से हटाना होगा तभी समाज स्वच्छ बन पायेगा: आरती राव 
Haryana Hindi News NCR

भ्रूण हत्या व दहेज प्रथा जैसी बुरी बीमारियों को समाज से हटाना होगा तभी समाज स्वच्छ बन पायेगा: आरती राव 

भ्रूण हत्या व दहेज प्रथा जैसी बुरी बीमारियों को समाज से हटाना होगा तभी समाज स्वच्छ बन पायेगा: आरती राव 
कनीना में फुटबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर नेशनल शूटिंग चैंपियन आरती राव का फूलमाला से स्वागत का स्कूल प्रशासन।
आरती राव ने किया स्टेट लेवल फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ, प्रतियोगिता में 15 जिलों की टीमें ले रही है हिस्सा
बी.एल. वर्मा / सुरेंद्र व्यास द्वारा 
नारनौल 29 सितम्बर 2018:समाज में आज के दिन भ्रूण हत्या व दहेज प्रथा जैसी बुरी बीमारियां चल रही हैं। इनको हटाना होगा तभी जाकर समाज स्वच्छ बन पाएगा। उक्त विचार राव इंद्रजीत सिंह केंद्रीय मंत्री की पुत्री एवं नेशनल शूटिंग चैंपियन आरती राव ने स्थनीय सदासुख पब्लिक स्कूल में सीबीएसई क्लस्टर 15 की स्टेट लेवल फुटबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ पर व्यक्त किए। इस स्टेट लेवल फुटबाल प्रतियोगिता में प्रदेश के 15 जिलों में स्थित विभिन्न स्कूलों से अंडर-17 में 88 तथा अंडर-19 में 58 टीमें भाग ले रही हैं।
उन्होंने कहा कनीना कभी जाटूसाना विस का एक अंग होता था। जाटूसना से मेरे पिताजी राव इंद्रजीत सिंह चार बार चुनाव जीते थे। अब कनीना में आकर मुझे लगता है मैं अपने घर वापस आ गई हूं। उन्होंने कहा कि उन्होंने विभिन्न खेलों में 15 मेडल जीते हैं। कॉमन वेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स आदि में भी उन्होंने पदक लिए हैं। उन्होंने कहा कि जकार्ता में एशियन गेम्स संपन्न हुए। जिनमें 65 पदक हिंदुस्तान ने जीते जिसमें से 32 मेडल हरियाणा ने जीते जो अपने आप में एक रिकार्ड है। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में हरियाणा प्रदेश सभी प्रदेशों से अलग हैं तथा यहां की खेल नीतियां बहुत महत्वपूर्ण है। हरियाणा में स्वर्ण पदक जीतने वालों को न केवल नौकरी दी जाती है, अपितु धन दौलत भी दिया जाता है। उन्होंने कहा कि खेलोगे कूदोगे बनोगे नवाब साथ में पढ़ाई लिखाई का भी रखना हिसाब। उन्होंने कहा कि पढऩा लिखना जरूरी है साथ साथ खेलों में भी ध्यान देना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि खेलों के चलते ही हरियाणा का नाम पूरे भारत में नंबर वन पर है। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ जिले में जहां लिंगानुपात दर कम होना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में लिंगानुपात में जिला महेंद्रगढ़ अव्वल रहेगा।
उन्होंने कहा कि एक वक्त था बहनों को इज्जत के साथ देखा जाता था किंतु अब इतना बुरा वक्त आ गया है कि लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की जाती। दुष्कर्म किए जाते हैं। ये कलुषित मानसिकता का परिणाम है। उन्होंने गुरुओं को संदेश दिया कि वे अपने पूरे जोश खरोश से विद्यार्थियों को शिक्षा दे ताकि विद्यार्थी भविष्य का निर्माण कर सके और भारत का सुनहरा भविष्य बन सके। उन्होंने का इज्जत देने से इज्जत मिलती है। विद्यार्थियों को सम्मान के साथ पढ़ाएंगे तो विद्यार्थी उसके बदले शिक्षकों को पूरा सम्मान देंगे। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि ओमप्रकाश यादव विधायक नारनौल ने कहा कि फुटबाल खेलों में अहम भूमिका निभाता है। उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि एक बार महात्मा गांधी के पास कमजोर दिखने वाला व्यक्ति भगवत गीता के बारे में पूछने आया। महात्मा गांधी ने कहा पहले कुछ दिन फुटबाल खेल कर आओ। उन्होंने कहा कि राव परिवार किसी का मोहताज नहीं है, अपितु उनके पूर्वजों ने सबसे पहले रेवाड़ी में गौशाला स्थापित करवाई थी जो पूरे राज्य में नंबर वन पर है। राव परिवार ईमानदारी की मिसाल है। मौके पर उन्होंने फुटबाल को ठोकर मार कर खेलों का शुभारंभ किया। आरती राव ने खेल ध्वज फहराया तथा समस्त टीमों ने मार्च पास्ट निकाला।
इस मौके पर चेयरमैन सत्यनारायण, निदेशक विनय प्रकाश एडवोकेट सदासुख स्कूल ने भी अपने-अपने विचार रखे और खेलों के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। इस मौके पर मंच संचालक धर्मेश कौशिक ने खेलों के बारे जानकारी देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश के करीब 45 स्कूलों की टीमें भाग ले रही हैं और यह चार दिवसीय खेल प्रतियोगिता 2 अक्टूबर तक चलेगी। आरती राव को सदा सुख स्कूल की ओर से फूल मालाओं से तथा पगड़ी से सम्मानित किया गया। इस मौके पर सत्यनारायण, जेपी सैनी, कनीना के दोनों पूर्व प्रधान मास्टर दलीप सिंह तथा राजेंद्र लोढ़ा, विमल गुडग़ांव, बाबूलाल, सरोज बाला, जिला प्रमुख राजेश देवी, मार्केट कमेटी नारनौल के चेयरमैन जेपी सैनी, मंजू देवी जिला प्रमुख रेवाड़ी, लालचंद कनीना, पूर्व पार्षद रामसिंह, राव सतवीर सिंह बोहरा, अशोक ठेकेदार, महेंद्र सरपंच, कृष्ण सरपंच ककराला, सुशील सरपंच ढाणा, अमरजीत चेयरमैन, महेंद्र, गजेंद्र सरपंच व महेश बोहरा सहित भारी संख्या में जन मौजूद थे।

About the author

SK Vyas

Most Read

All Time Favorite

Categories

RSS Tech Update

  • An error has occurred, which probably means the feed is down. Try again later.