Home » भारत में ऑस्ट्रेलिया के राजदूत बैरी ओ फारेल एक दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर राज्य में औद्योगिक पूंजी निवेश की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की।
Chhatisgarh

भारत में ऑस्ट्रेलिया के राजदूत बैरी ओ फारेल एक दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर राज्य में औद्योगिक पूंजी निवेश की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की।

रायपुर। भारत में ऑस्ट्रेलिया के राजदूत बैरी ओ फारेल एक दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर राज्य में औद्योगिक पूंजी निवेश की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की।  राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल के निवास स्थित कार्यालय में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फारेल ने मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ ऑस्ट्रेलिया और छत्तीसगढ़ के बीच सामाजिक-सांस्कृतिक क्षेत्र में एक दूसरे के सहयोग और पूंजी निवेश, विशेष रूप से खनन और पर्यावरण संरक्षण की संभावनाओं पर विस्तारपूर्वक विचार विमर्श किया।
ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने विकास के विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने की इच्छा जताई और कहा कि ऑस्ट्रेलिया को खनन के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल है। उन्होंने खनन सर्वेक्षण, अन्वेषण-खनन तकनीक आदि क्षेत्रों में परस्पर सहभागिता की बात कही।
PANKAJ SHARMA, RAIPUR

About the author

S.K. Vyas

38 Comments

Click here to post a comment