Home » भाजपा-जेजेपी के कुशासन से लोग तंग आ चुके है: ओमप्रकाश चौटाला
Hindi

भाजपा-जेजेपी के कुशासन से लोग तंग आ चुके है: ओमप्रकाश चौटाला

 

भाजपा-जेजेपी के कुशासन से लोग तंग आ चुके है: ओमप्रकाश चौटाला नारनौल,5 जनवरी,2020 :पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि इस सरकार के कुशासन से लोग तंग आ चुके हैं और सत्ता में परिवर्तन चाहते हैं। इस एक साल के अंदर नगरपालिकाओं, परिषदों एवं निगमों के चुनाव होने हैं तथा लोगों के सामने इनेलो एक विकल्प के रूप में उभरकर आएगी। वह रविवार को नारनौल के सिंघाना रोड स्थित पार्टी कार्यालय में इनेलो कार्यकर्ताओं की मीटिंग में बोल रहे थे।

श्री चौटाला ने कहा कि प्रजातांत्रिक प्रणाली में संगठन के बल पर सत्ता हासिल की जाती है और जो संगठन बलशाली होगा, वह सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा कि इनेलो के संगठन में जो बिखराव हुआ है, वह बहकावे में आने के कारण हुआ है। लोग गुमराह हो गए और रास्ता भटक गए, लेकिन जो लोग रास्ता भटके, अब वह अपमानित महसूस कर रहे हैं। क्योंकि अब उनकी पूछ नहीं होती। उन्होंने कहा कि सरकार बदलने के लिए जनांदोलन की आवश्यकता है। देश में सन 1947 से 1977 तक कांग्रेस का राज था, लेकिन लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में छोटे.बड़े दल एकजुट हुए और कांग्रेस को सत्ता से बाहर किया था। अब उसी तरह के आंदोलन की जरूरत है और हमें इसमें जरूर कामयाबी मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि लोग जनादेश से सरकार गिराने को तैयार हैं, लेकिन सशक्त नेतृत्व नहीं मिल रहा। इसलिए इनेलो के अनुभवी एवं जुझारू कार्यकर्ता एकजुट होकर जनता की आवाज बने और संगठन की मजबूती के लिए किसी से द्वेष नहीं रखें और नाराज को भी उसके घर जाकर मना लाएं।

श्री चौटाला ने कहा कि हमारी सरकार आने पर हर घर में नौकरी नहीं, हर युवा को नौकरी दी जाएगी। पिछली बार 3200 नौकरियां देने पर दस साल की सजा मिली थी, अबकी बार सत्ता में आए तो सबको नौकरी देंगे, चाहे फांसी पर ही क्यों न चढ़ा दिया जाऊं। पूरे संबोधन में चौटाला ने महज सीएम विंडो की विफलता के लिए सीएम को दोषी ठहराया।

इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफेसिंह राठी ने कहा कि चौधरी देवीलाल की नीतियों को लागू करने के लिए नाराज कार्यकर्ताओं के घर-घर जाएं और संगठन की मजबूती के लिए कार्य करें। 38 सालों में पार्टी ने इससे भी बुरे दौर देखे हैं, लेकिन घबराने की आवश्यकता नहीं है। बहारें फिर भी आएंगी। इससे पूर्व चौधरी ओमप्रकाश चौटाला का जिला प्रधान राव होशियार सिंह ने स्वागत किया। इससे पूर्व श्री चौटाला ग्राम पटीकरा में वरिष्ठ महिला नेत्री संतोष देवी की सास श्रवण देवी के निधन उपरांत परिवारजनों को शोक सांत्वना देने पहुंचे थे।

इनेलो सुप्रीमो चौटाला ने कहा कि जीना-मरना सब प्रकृति का नियम है। एक दिन जो आया है, उसे जाना भी होगा। मगर जाने वाले के अच्छे कर्म सदैव याद किए जाते हैं। वे उम्मीद करते हैं कि श्रवण देवी के जो सपने थे, उन अधूरे सपनों को उनकी संतान उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे। मीटिंग में एडवोकेट सतबीर बडेसरा, एडवोकेट जसबीर ढिल्लो, चौ. छोटेलाल गहली, लाला सत्यनारायण गुप्ता, वेदप्रकाश नंबरदार, सुदेश ढिल्लो, जयसिंह सैनी, बली शेखावत, नरसिंह दायमा, देशराज यादव, धर्मपाल नंबरदार, मुकेश नंबरदार, कप्तान हरचंद बलाहा, सुमित्रा सोनी, अरुण यादव व नीरज बडेसरा एडवोकेट, राजेश यादव, कुलदीप सिंह व सुनील सैनी आदि मौजूद थे।

बी.एल. वर्मा द्वारा :

All Time Favorite

Categories