Hindi

फिरोजपुर में पहली बार डिप्टी कमिशनर की तरफ से राहगिरी 2020 का आयोजन

फिरोजपुर में पहली बार डिप्टी कमिशनर की तरफ से राहगिरी 2020 का आयोजन
विद्यार्थियों ने अलग -अलग प्रतिभा का प्रदर्शन करके किया लोगों का मनोरंजन
डांस, गीत, फन गेमज़, पंजाबी सभ्याचार, स्केटिंग, साईकलिंग और पेंटिंग समेत अलग -अलग प्रतियोगिताएं का आयोजन
दास एंड ब्राउन स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा लोहड़ी गीत और बोली सुनाने पर डिप्टी कमिशनर ने दी लोहड़ी
फ़िरोज़पुर, 11 जनवरी 2020 : सरहदी ज़िले में पहली बार लोगों को मनोरंजन का नया साधन और विद्यार्थियों को अपने अंदर छिपी प्रतिभा प्रदर्शित करने हेतु प्लेटफॉर्म मुहैया  करवाने के मकसद से डिप्टी कमिशनर श्री. चंद्र गेंद ने अनोखी पहल करते सारागढ़ी रोड पर राहगिरी 2020  का आगाज किया, जिस में अलग -अलग स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा अनेकों प्रोगराम पेश करके दर्शकों का समय बांधा और सरहदी ज़िलो के लोगों के सामने एक नयी मिसाल पेश की, जिस को देखते लोगों ने ज़िला प्रशासन की खूब तारीफ़ की। इस मौके ऐस्स.डी.ऐम्म. अमित गुप्ता, डी.सी.ऐम्म. ग्रुप आफ स्कूल के सीईयो अनिरुध् गुप्ता, रैड्ड क्रास सचिव अशोक बहल, डा. कमल बाग़ी विशेष तौर पर पहुँचे।
फिरोजपुर में पहली बार डिप्टी कमिशनर की तरफ से राहगिरी 2020 का आयोजन
डिप्टी कमिशनर ने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से किये गए इस अनूठे  प्रयास  का  शुभारंभ  करने पर उन्हें  बेहद ख़ुशी प्राप्त हो रही है। उन्होंने बताया कि आज के इस राहगिरी 2020 इवेंट में होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताएं और प्रोगरामों में डी.सी. माडल सीनियर सेकंडरी स्कूल, दास एंड ब्राउन वर्ल्ड स्कूल, डी.सी.ऐम्म. इंटरनेशनल स्कूल, घाटी जूनियर स्कूल, शान्ति विद्या मंदिर, डी.ए.वी. गर्लज़ स्कूल, ऐम्म.ऐल्ल.ऐम्म. सीनियर सेकंडरी स्कूल समेत अलग -अलग स्कूलों ने हिस्सा लिया जिन की तरफ से कप और बैलून जैसी खेल के इलावा देश भक्ति के गीत, देश की इक्कजुट्टता में पिरोऐ रखने का संदेश देती झांकी, पंजाबी विरासत और मकर संक्रांति, लोहड़ी, बसंत, तरिंझण, पंजाबी सभ्याचार, योग, स्वच्छ भारत जैसे विषयों पर झांकी के इलावा मेरा रंग दे बसंती चोला, ऐ मेरे वतन के लोगों, है प्रीत यहाँ की रीत सदा, हे वतन, चक्क के इंडिया, ग्रुप गीत, मैं फेन भगत सिंह का जैसे गीतों को संगीत के माध्यम के साथ पेश किया गया।
फिरोजपुर में पहली बार डिप्टी कमिशनर की तरफ से राहगिरी 2020 का आयोजन
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि शहीदों की धरती पर यह पहला इवेंट है, जिस में स्कूलों के विद्यार्थियों आन रोड अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं और कोई भी इस में हिस्सा ले कर इस को देख सकता है। उन्हों ने कहा कि ज़िलो के विद्यार्थियों में टेलेंट की कमी नहीं है और आज उन्होंने जो विद्यार्थियों में प्रतिभा देखी है, उन को लगता है कि यह प्रोगराम आगे भी चलता रहना चाहिए जिससे यहाँ के विद्यार्थी विश्व स्तर तक भी ज़िलो का नाम रौशन कर सकें। उन्होंने कहा कि इस पूरे इवेंट में डीसीएम ग्रुप का ख़ास योगदान रहा है, जिस को भुलाआ नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि लोहड़ी और सजायी झाँकी में दास एंड ब्राउन स्कूल के विद्यार्थियों ने जब उनको लोहड़ी का गीत सुंदर मुंद्रीय सुनाया और पंजाबी बोली के इलावा पंजाब के महत्व के बारे में बताया तो उन्हें काफ़ी ख़ुशी प्राप्त हुई और उन बच्चों की इस प्रतिभा से ख़ुश हो कर उन को लोहड़ी की बधाई के रूप में राशि भी दी। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि इस तरह प्रोगरामों के द्वारा बच्चों में आगे बढ़ने की भावना पैदा होती है। उन कहा कि ऐस्स.डी.ऐम्म. अमित गुप्ता, अनिरुद्ध गुप्ता और के साथ विभिन्न स्टालों का दौरा किया। उन्होंने इस इवेंट में डीसीऐम ग्रुप आफ स्कूल की तरफ से सहयोग की भी काफ़ी प्रशंसा की।
फिरोजपुर में पहली बार डिप्टी कमिशनर की तरफ से राहगिरी 2020 का आयोजन
लंगर सेवा के तहत सभी प्रतिभागियों और सभी बच्चों को रिफ्रैशमैंट मुहैया करवाई गई। ज़िला प्रशासन की तरफ से चलाए इस योगदान की प्रशंसा करते हुए लंगर सेवा सोसाइटी के नुमायंदे शैलेंद्र, मयंक फाउंडेशन के दीपक शर्मा, विपुल नारंग, राहुल कक्कड़, अभिषेक अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा इवेंट देखा है, जिस में एक जगह पर विद्यार्थी भी मनोरंजन कर सकते हैं और खेल के माध्यम से ओर लोगों को भी प्रेरित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि डीसी फिरोजपुर शुरू से ही ज़िले में नये -नये प्रकल्लप चला कर लोगों को नये प्रोगरामों में हिस्सा दिलाते हैं जो कि काफ़ी प्रसंसाजनक है।
सुरेन्द्र व्यास द्वारा :

All Time Favorite

Categories