Home » फासिस्टवादी ताकतों को रोकने के लिए  राव अजीतसिंह ने कांग्रेस पार्टी में आस्था जताई
Hindi News NCR Politics

फासिस्टवादी ताकतों को रोकने के लिए  राव अजीतसिंह ने कांग्रेस पार्टी में आस्था जताई

 

फासिस्टवादी ताकतों को रोकने के लिए  राव अजीतसिंह ने कांग्रेस पार्टी में आस्था जताई
रेवाड़ी, १२ मई ,२०१८ (सुरेंद्र व्यास द्वारा ) : ​   हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री राव बीरेंद्र सिंह के मंझले बेटे राव अजीतसिंह ने कहा कि फासिस्टवादी ताकतों को रोकने के लिए उन्होंने कांग्रेस पार्टी में आस्था जताई है। भाजपा राज में लोगों को धर्म, जाति व कौमियत में बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें गुरुग्राम से दिकट दिया तो वह भाई इंद्रजीत से मुकाबले को तैयार है। राव अजीत सिंह शनिवार को रामपुरा हाऊस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि फिलहाल उनके पास कांग्रेस की सदस्यता तक नहीं है, लेकिन उन्हें कांग्रेस का ही समझा जाना चाहिए। यदि कांग्रेस उन पर विश्वास कर गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र से टिकट देती है तो वह अपने भाई एंव केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीतसिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कभी वह कांग्रेस के खिलाफ बोलते थे, लेकिन भाजपा का शासन में सरकार की नीयत व नीति देखकर कांग्रेस ही सबसे बेहत्तर दल लगा।  राव अजीतसिंह ने अपने भाई व केंद्रीय राव इंद्रजीत सिंह पर मौके परस्त की राजनीति करने का आरोप लगाते हुएकहा कि उन्होंने दक्षिणी हरियाणा के हितों को गिरवी रख दिया है। उन्हें क्षेत्र के विकास की कोई परवाह नहीं है। राव इंद्रजीत की दौंगड़ा रैली मात्र भाजपा में दबाव बनाने के लिए की गई थी।
फासिस्टवादी ताकतों को रोकने के लिए  राव अजीतसिंह ने कांग्रेस पार्टी में आस्था जताई
उन्होंने कहा इनेलो-भाजपा गठबंधन से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। दलित वोट कभी भी इनेलो की ओर डायवर्ट नहीं होगा। इनेलो ने उनका इस्तेमाल किया है। राव अजीत ने कहा कि बावल, पटौदी, अटेली व नांगल चौधरी में उनका खासा प्रभाव है। इसलिए वह उपरोक्त विधानसभा सीटों पर अपना दावा ठोकेंगे तथा कांग्रेस से टिकट मांगेंगे। कांग्रेस में चल रही गुटबाजी को उन्होंने निसंकोच स्वीकार किया तथा कहा कि निश्चितरूप से इससे पार्टी को  नुकसान होगा, इसलिए राहुल गांधी को हस्तक्षेप कर पार्टी को एक सूत्र में बांधने का काम करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी पूरी तरह से राजनीति में मैच्योर है। गुजरात के चुनाव में भाजपा को टक्कर देना इस बात प्रमाण है। उन्होंने यह भी कहा कि अपनी ताकत दिखाने के लिए वह गुडग़ांव व नांगल चौधरी में विशाल जनसभा भी कराएंगे। इन सभाओं में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बुलाया जाएगा।
प्रेस कॉन्फेंस से पहले राव अर्जुन सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की और उन्हें संबोधित कर गुडगांव और महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्रों में अपने सभी कार्यकर्ताओं को सक्रियता बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यकर्ता मीटिंग को जसवंत प्रभाकर, मास्टर शिवराम, अभिमन्यु मानेसर, संजय जेलदार आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर  गुडगांव और महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्रों के कर्मठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

About the author

SK Vyas

Most Read

All Time Favorite

Categories

RSS Tech Update

  • An error has occurred, which probably means the feed is down. Try again later.