Home » प्रशिक्षुता व स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए डीएएसी की बैठक का आयोजन नगराधीश ने स्थापनाओं का सर्वेक्षण करने के लिए पांच सदस्यीय समिति बनाने के दिए निर्देश
Haryana Hindi News

प्रशिक्षुता व स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए डीएएसी की बैठक का आयोजन नगराधीश ने स्थापनाओं का सर्वेक्षण करने के लिए पांच सदस्यीय समिति बनाने के दिए निर्देश

नारनौल, 22 जुलाई। नगराधीश अमित कुमार की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय में दौहरी प्रशिक्षण योजना (डीएएसी) की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रधानाचार्य-सह-सहायक शिक्षुता सलाहकार रविंद्र यादव ने प्रशिक्षुता को बढ़ावा देने व नियुक्ति के साथ-साथ स्वरोजगार को बढ़ाए जाने के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
सीटीएम अमित कुमार ने जिले की सभी स्थापनाओं का सर्वेक्षण करने के लिए शिक्षुता सलाहकार रविंद्र यादव को पांच सदस्यीय समिति बनाने के निर्देश दिए। उन्होंंने कहा कि इस समिति में जेडी डीआईसी कार्यालय से एक सदस्य, आबकारी और कराधान (जीएसटी) कार्यालय से एक सदस्य व आईटीआई से तीन सदस्य गठित किए जाएं। सर्वेक्षण गतिविधि 3 महीने के भीतर पूरी की जा सकती है। समिति यह सुनिश्चित करेगी कि सभी पात्र प्रतिष्ठान स्वयं को अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकृत करें व सीट सृजित करें ।
उन्होंने सभी सरकारी विभागों को सरकार की नीति के अनुसार प्रशिक्षुओं को नियुक्त करने निर्देश दिए। उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए परीक्षा से तीन महीने पहले एक बार और परीक्षा से एक महीने पहले जागरूकता शिविर आयोजित किए जाए। इस मौके पर प्रधानाचार्य-सह-सहायक शिक्षुता सलाहकार ने सभी सदस्यों को प्रशिक्षण की दोहरी प्रणाली से भी अवगत कराया।

About the author

S.K. Vyas

S.K. Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories