Home » पीएम स्वनिधी योजना के संबंध में बैठक आयोजित
Haryana Hindi News

पीएम स्वनिधी योजना के संबंध में बैठक आयोजित

नारनौल 9 सितंबर। जिला नगर आयुक्त डा. जेके आभीर ने आज अपने कार्यालय कक्ष में पीएम स्वनिधी व अन्य योजनाओं के संबंध में नगर परिषद व बैंक कर्मियों के साथ बैठक की।

जिला नगर आयुक्त डा. जेके आभीर ने कहा कि पीएम स्वनिधी योजना की स्थिति में सुधार के लिए सितम्बर माह के अंत तक कम से कम 250 लोन पूरे किए जाएं। उन्होंने बैंक कर्मियों के सम्मुख लोन करने में आने वाली कठिनाईयों को सुना तथा मौके पर ही उनका निदान किया।

एसईपीआई के तहत एनयूएलएम शाखा द्वारा विभिन्न बैंक शाखाओं में लम्बित 33 आवेदन होने का कारण पूछा तथा जल्द से जल्द इनका निपटान करने के आदेश दिए। उन्होनें कहा कि कुछ बैंक लाभार्थियों को बेवजह बैंक के चक्कर लगवा रहे हैं तथा बिना जांच किए किसी भी आवेदन को वापिस कर रहे हैं जो कि सही नहीं है। बैंक कर्मियों के इस तरह के व्यवहार से सरकार की स्कीम का लाभ आम व गरीब जनता लोगों तक नहीं पहुंच पाता। उन्होनें साथ ही स्वयं सहायता समूह में खाता खोलने के लिए बैंकों द्वारा अनावश्यक शर्ते न लगाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि ये गरीब मजदूर महिलाएं होती है जो कि बार-बार अपना कार्य छोड़कर बैंकों में चक्कर नहीं लगा सकती। इसलिए इन्हें सरकार की स्कीम का लाभ देने में कोई कोताही न बरती जाए।

बैठक के अन्त में जिला अग्रणी बैंक अधिकारी  सुरेश जैन ने बैंक कर्मियों की तरफ से जिला नगर आयुक्त को यह विश्वास दिलाया  कि सितम्बर माह के अन्त तक हमारे द्वारा सभी स्वीकृत लोन वितरित कर दिए जाएंगे तथा आपके अधीन कर्मचारियों को भविष्य में स्वयं सहायता समूह व अन्य सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में हमारी तरफ से पूर्ण सहयोग किया जाएगा।

इस अवसर पर एक्सीस बैंक से दिपिका गुप्ता,  एचडीएफसी  बैंक से राकेश सैनी,  एसबीआई बैंक से सुभम कुमार, एयू बैंक से चन्द्रमोहन, यूको बैंक से अमित कुमार, इंडियन बैंक से अभिजीत देशवाल, यश बैंक से अनिल कुमार व अन्य बैंकों के बैंक कर्मी मौजूद थे।

फोटो- पीएम स्व. निधि योजना के संबंध में बैठक लेते जिला नगर आयुक्त डॉ जेके आभीर।

About the author

S.K. Vyas

S.K. Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories