Home » नेहरू युवा केंद्र की ओर से 4 को मनाया जाएगा जिला स्तरीय आजादी का अमृत महोत्सव
Haryana Hindi News News

नेहरू युवा केंद्र की ओर से 4 को मनाया जाएगा जिला स्तरीय आजादी का अमृत महोत्सव

नारनौल, 3 सितंबर। उपायुक्त अजय कुमार आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत नेहरू युवा केंद्र की ओर से 4 सितंबर को उपायुक्त कैंप कार्यालय से फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अपने दैनिक जीवन में प्रतिदिन व्यायाम एवं दौड़ के द्वारा अपने शरीर को फिट रखना तथा लोगों को स्वास्थ्य एवं फिट जीवन शैली अपनाने के लिए लोगों को प्रेरित करना है।
यह जानकारी देते हुए नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी महेंद्र कुमार नायक ने बताया कि देश में यह कार्यक्रम 13 अगस्त से शुरू हो चुका है। यह आगामी 2 अक्टूबर तक देश के सभी प्रदेशों के चयनित गांवों में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में देश के 42 लाख से अधिक युवा भागीदारी करेंगे एवं प्रत्येक युवा अपने गांवों में 20 परिवारों को प्रेरित करेंगे।
उन्होंने बताया कि 4 सिंतबर को उपायुक्त निवास से राजकीय महाविद्यालय तक फ्रीडम रन किया जाएगा तथा कार्यक्रम के अंत में प्रतिभागियों को फिट इंडिया की शपथ दिलाई जाएगी। इसमें जिले के सभी ब्लॉक के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक, युवा क्लब महिला मंडलों के कार्यकर्ता भाग लेंगे।

न्यायिक परिसर नारनौल में 11 सितंबर को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन
नारनौल, 3 सितंबर। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार व जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष रवि कुमार सौंधी के मार्गदर्शन तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव अंजलि जैन की देखरेख में 11 सितंबर को न्यायिक परिसर नारनौल में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।
यह जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अंजलि जैन ने बताया कि इस राष्ट्रीय लोक अदालत में वाहन दुर्घटना मुआवजा केस, वैवाहिक मामले, जमीन अधिग्रहण मुआवजा से संबंधित मामले, दीवानी मामले जैसे की किराया, बैंक ऋण बच्चों व पत्नी के लिए भरण-पोषण, चैक बाउंस व राजीनामा योग्य फौजदारी मामलों को निपटारे के लिए रखा जाएगा।

By: Madhur Vyas

About the author

S.K. Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories