Haryana Hindi News

दिव्यांग बच्चों को खाना खिलाया

दिव्यांग बच्चों को खाना खिलाया नारनौल, 23 जनवरी  ,2020 : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शिखा के मार्ग दर्शन में आज संतोष मेमोरियल के दिव्यांग बच्चों ने नरूला होटल में पिकनिक मनाया व खाना खाया।

नरुला होटल के मालिक विक्रांत नरुला ने अपने अजीज मित्रों के साथ मार्केट कमेटी चेयरमैन जेपी सैनी, संजय नूनीवाला, गौरव व विनय गुप्ता ने बच्चों का होटल में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। उन्होंने अपने हाथों से बच्चों को खाना खिलाया। संतोष मेमोरियल के बच्चों ने होटल का भ्रमण किया।

होटल के मालिक विक्रांत नरुला ने कहा कि मैंने अपने मित्रों के साथ मिलकर बच्चों को खाना खिलाने से जो खुशी मिली है उसका मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता। इस तरह के कार्यकर्मों से समाज में अच्छा संदेश जाता है व समाज के लोगों को दिव्यांग बच्चों के प्रति आम बच्चों की तरह व्यवहार करना चाहिए ताकि उन बच्चों को आगे बढऩे को प्रेरणा मिले।

उन्होंने इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करवाने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शिखा का तहदिल से धन्यवाद किया।

विक्रांत नरुला व मार्केट कमेटी चेयरमैन जेपी सैनी ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का यह प्रयास है कि दिव्यांग बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके ताकि दिव्यांग बच्चे अपने आप को आम बच्चों की तरह समझें।

उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों में असीम क्षमता होती है यदि उनकी कुदरती कमियों को कमतर करते हुए हम उनकी मदद करें तो वे अपना परचम लहरा सकते हैं। दिव्यांगों को सहानुभूति की नहीं बल्कि सहयोग की जरूरत है। सभी होटल मालिकों ने स्वेच्छा से एकमत होकर बच्चों के भ्रमण की व्यवस्था का आश्वासन प्राधिकरण को दिया था और सभी के द्वारा निभाया भी जा रहा है।
इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्य सुमन कुमारी ने दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाया गया ग्रीटिंग कार्ड होटल के मालिक को दिया। इस अवसर पर बलविंदर नरुला, सुरेंद्र नरुला, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की और से असिस्टेंट चरण सिंह, संजय कुमार व होटल के कर्मचारी उपस्थित थे।

बी.एल. वर्मा द्वारा :

All Time Favorite

Categories