Home » थोड़ी सी लापरवाही भयवाह स्थिति पैदा कर सकती है: उपायुक्त
Hindi News

थोड़ी सी लापरवाही भयवाह स्थिति पैदा कर सकती है: उपायुक्त

थोड़ी सी लापरवाही भयवाह स्थिति पैदा कर सकती है: उपायुक्त
नारनौल,10जुलाई :जिला में कोरोना की बढ़ती हुई संख्या को रोकने लिए हमें स्वयं सर्तक रहना जरूरी है। थोड़ी सी लापरवाही हमारे लिए भयवाह स्थिति पैदा कर सकती है जिसकी हमने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। हम सबका दायित्व बनता है इस लड़ाई से लड़े। यह बात आज उपायुक्त आरकेसिंह ने आज लघु सचिवालय में विभिन्न व्यापार मंडलों केे प्रधानों व प्राषदों को आयोजित बैठक कही।
डीसी ने कहा कि जिला में कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। उन्होंने व्यापारियों से दुकानों पर अपना अलग से रजिस्टर लगाने को कहा। दुकान पर आने वाले ग्राहक का रजिस्टर में नाम व मोबाईल नंबर दर्ज करेें ताकि आवश्यकता पडऩे पर संपर्क में आए लोगों की पहचान हो सके। इसके अलावा दुकानदार मास्क व सेनेटाइजर भी रखें। जिस ग्राहक के पास मास्क न हो उसे मास्क दें और सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने पार्षदोंं को भी अपने.अपने क्षेत्र मेंं सफाई व्यवस्था व पानी की निकासी देखने के साथ. साथ कोरोना में बरती जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी रखने के लिए कहा।
उपायुक्त ने कहा कि इस लड़ाई जो हमारे साथ नहींं है वह अपने परिवार के साथ भी नहीं हो सकता। थोड़ी सी लापरवाही पाए जाने पर प्रशासन द्वारा सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने उपस्थितगण से इस बीमारी की श्रंखला को तोडऩे के सपने को साकार करने के लिए अपनी अहम भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंंने कहा कि पार्षद व विभिन्न व्यापारियों के प्रधान अपने स्तर पर संपर्क में आने वाले लोगोंं को जागरूक करें। प्रशासन द्वारा प्रचार वाहन व प्रेस विज्ञप्तिए सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगोंं को इस बीमारी से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
इस मौके पर सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि कुआ पुजन जैसे कार्यक्रम व किसी की मृत्यु होने पर अधिक संख्या में लोगों के एकत्रित होने से भी इस बीमारी को बढ़ावा मिलता है। उन्होंंने बताया कि इस बीमारी में बुजुर्ग ही नहीं अपितु युवा भी थोड़ी सी लापरवाही बरतने पर इस बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इसलिए सावधानी बरतना ही हम सब के लिए हितकारी है। इस अवसर पर नगरपरिषद चेयरपर्सन भारती सैनी, उप सिविल सर्जन डा. संजय बिश्रोई, मनीष मितल, रोटरी क्लब से राजकुमार, बजरंग लाल अग्रवाल, संदीप संघी, सब्जी मंडी प्रधान अजीत सैनी व अन्य लोग मौजूद थे।( बी.एल. वर्मा ):

All Time Favorite

Categories