Home » तीसरे चरण में 60 साल से ऊपर व 45 से 59 साल के लाभार्थी जो गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उनका किया जाएगा कोविड-19 टीकाकरण
Hindi News

तीसरे चरण में 60 साल से ऊपर व 45 से 59 साल के लाभार्थी जो गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उनका किया जाएगा कोविड-19 टीकाकरण

तीसरे चरण में 60 साल से ऊपर व 45 से 59 साल के लाभार्थी जो गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उनका किया जाएगा कोविड-19 टीकाकरण नारनौल,2 फरवरी,2021 : राज्य में तीसरे चरण के लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण लगाने की शुरुआत हो चुकी है। इसमें 60 साल से ऊपर आयु वाले लाभार्थी व 45 से 59 साल के लाभार्थी जो गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उनका टीकाकरण किया जाएगा। ये लाभार्थी अपना पंजीकरण कोविन 2.0 पर ऑनलाइन या सेवा केंद्र पर जाकर अपना पंजीकरण करवाएं।
यह जानकारी देते हुए सिविल सर्जन ने बताया कि भीड़.भाड़ वाले इलाके कॉलेज व बस स्टैंड में थर्मल स्कनिंग आदि अभी जारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले के जिन प्राइवेट अस्पतालों में कोविड-19 का टीकाकरण किया जाना है उनके कोल्ड चैन मैनेजमैंट को नियमित रूप से चैक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 60 से अधिक आयु व 45 से 59 वर्ष आयु के गंभीर बीमारी के लाभार्थीं अपना पंजीकरण आनलाइन या सेवा केन्द्र पर जाकर करवाएं।
उप-सिविल सर्जन डा. नरेन्द्र कुमार ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में यह टीका मुफ्त में लगाया जाएगा। जो पात्र लोग ऑनलाइन पंजीकरण करेंगे वे अपनी इच्छा अनुसार निजी एवं सरकारी केंद्र पर टीकाकरण करवा सकेंगे। उन्होंने बताया कि पंजीकरण के लिए आप अपने या किसी और के मोबाईल फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक फोन से चार अपॉईमेंट लिए जा सकते हैं।
सरकारी अस्पतालों के अलावा इन निजी अस्पतालों में लगवा सकते हैं कोरोना का टीका:
सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि अब जिले में 2 मार्च से सरकारी अस्पतालों के अलावा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के पैनल के निजी अस्पताल विजयए संवेदनाए हेमन्तए गेटवैल व शांति अस्पताल नारनौल में तथा गंगादेवी अस्पताल महेन्द्रगढ़ में 250 रुपए में कोरोना का टीकाकरण लगवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इसमें 150 रुपए दवाई की कीमत होगी तथा 100 रुपए सर्विस चार्ज के तौर पर वसूलने की अनुमित होगी ( बी.एल. वर्मा ).

All Time Favorite

Categories