Home » डीसी ने ली जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक फरवरी से अब तक अवैध खनन पर 1.72 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया फरवरी से अब तक अवैध खनन पर 89 एफआईआर दर्ज इस अवधि में लगभग 49 करोड़ रुपए राजस्व प्राप्त हुआ
Haryana Hindi News

डीसी ने ली जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक फरवरी से अब तक अवैध खनन पर 1.72 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया फरवरी से अब तक अवैध खनन पर 89 एफआईआर दर्ज इस अवधि में लगभग 49 करोड़ रुपए राजस्व प्राप्त हुआ

नारनौल 23 जुलाई। उपायुक्त अजय कुमार ने आज लघु सचिवालय के मीटिंग हॉल में जिला में खनन से संबंधित कार्यों पर नजर रखने के लिए बनाई गई जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक ली। इस मौके पर उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डीसी ने बताया कि जिला में अवैध खनन के संबंध में फरवरी से अब तक 89 एफआईआर दर्ज की गई हैं। वहीं 95 वाहनों को पकड़ा है। अवैध खनन पर फरवरी से अब तक 1.72 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है। वही इस अवधि के दौरान लगभग 49 करोड़ रुपए का राजस्व आया है।

उपायुक्त ने खनन व वन विभाग को निर्देश दिए कि वे जहां भी वन विभाग के पास लीज एरिया है वहां पर बाउंड्री पिलर खड़ा करवाएं। दोनों ही महकमें तालमेल करके इस काम को जल्द पूरा करवाएं।

पंचायती जमीन से मिट्टी उठाने की शिकायत के संबंध में उपायुक्त ने पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि वे ग्राम सचिव, चौकीदार तथा नंबरदारों को निर्देश दे कि वे इस तरह के तत्वों पर नजर रखें तथा जिला प्रशासन को सूचित करें।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का सख्ती से पालन होना चाहिए। माइनिंग क्षेत्र में पौधों आदि काम के लिए एसटीपी के पानी का लगातार उपयोग किया जाए। अधिकारी यह सुनिश्चित करें की हर रोज एसटीपी से ही पानी की सप्लाई हो।

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खनन में लगी संबंधित कंपनियों से कंपनसेशन अमाउंट जमा करवाना सुनिश्चित करें।

इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक मीणा, डीएसपी नरेंद्र कुमार, आरटीए अजय सिंह, एसडीएम नारनौल मनोज कुमार, एसडीएम कनीना सुरेंद्र सिंह, नगराधीश अमित कुमार जिला खनन अधिकारी अनिल कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

About the author

S.K. Vyas

S.K. Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories