Home » जिलास्तरीय समाशोधन समिति तथा जिला स्तरीय कष्टï निवारण समिति की बैठक उद्योग लगाने के इच्छुक नागरिकों के लिए एचईपीसी पोर्टल कर रहा कार्य सभी तरह की क्लीयरेंस के लिए सिंगल विंडो सिस्टम एचईपीसी पोर्टल के माध्यम से 22 विभागों की 63 सेवाएं ऑनलाइन
Haryana Hindi News

जिलास्तरीय समाशोधन समिति तथा जिला स्तरीय कष्टï निवारण समिति की बैठक उद्योग लगाने के इच्छुक नागरिकों के लिए एचईपीसी पोर्टल कर रहा कार्य सभी तरह की क्लीयरेंस के लिए सिंगल विंडो सिस्टम एचईपीसी पोर्टल के माध्यम से 22 विभागों की 63 सेवाएं ऑनलाइन

नारनौल। हरियाणा सरकार ने उद्योग लगाने के इच्छुक नागरिकों के लिए एचईपीसी पोर्टल शुरू किया हुआ है। यह सिंगल विंडो सिस्टम है। इसके माध्यम से आवेदन करने पर उसे हर प्रकार की क्लीयरेंस तय समय सीमा मेंं मिलती है। सभी विभागों के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि इस इस पोर्टल के माध्यम से आने वाले आवेदन को सेवा का अधिकार अधिनियम के दायरे में रहकर पूरा करें। ये निर्देश नगराधीश अमित कुमार ने आज लघु सचिवालय में जिलास्तरीय समाशोधन समिति तथा जिला स्तरीय कष्टï निवारण समिति की बैठक में दिए। बैठक में इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रतिनिधि भी मौजूद थे जिन्होंने अपनी प्रमुख समस्याओंं व मांगों को जिला प्रशासन के सामने रखा।
सीटीएम ने कहा कि हरियाणा सरकार ने नई इकाइयोंं के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम शुरू किया है। सुविधा का मुख्य उद्देश्य आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए सारी प्रक्रिया को सरल बनाना है ताकि व्यापार करने मेंं आसानी हो। सरकार द्वारा उद्यमिता को पोषित किया जा रहा है ताकि रोजगार के नए-नए अवसर पैदा हों। एचईपीसी पोर्टल के माध्यम से 22 विभागों से 63 सेवाएं ऑनलाइन प्रदान की जाती हैं।
आज की बैठक मेंं विभिन्न्न विभागों के 484 मामले रखे गए जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही निष्पादन किया गया। बैठक में बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता राजकुमार जाजोरिया, जिला उद्योग केंद्र के उप निदेशक अनिल यादव, उद्योग विस्तार अधिकारी राकेश यादव के अलावा गायत्री व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

फोटो = अधिकारियों की बैठक लेते नगराधीश अमित कुमार।

By: Madhur Vyas

About the author

S.K. Vyas

All Time Favorite

Categories