Home » गहली से जाखनी तक कच्चे मार्ग को बनाया जाएगा पक्का, दुष्यंत चौटाला के आदेश पर सर्वे शुरू -जजपा नेता सिकंदर गहली एवं ग्रामीणों ने डिप्टी सीएम चौटाला के सामने रखी थी मांग, जिसे किया तुरंत स्वीकार फोटो: सर्वे के लिए पहुंचे जजपा नेता सिकंदर गहली व पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता सज्जन सिंह यादव।
Hindi News

गहली से जाखनी तक कच्चे मार्ग को बनाया जाएगा पक्का, दुष्यंत चौटाला के आदेश पर सर्वे शुरू -जजपा नेता सिकंदर गहली एवं ग्रामीणों ने डिप्टी सीएम चौटाला के सामने रखी थी मांग, जिसे किया तुरंत स्वीकार फोटो: सर्वे के लिए पहुंचे जजपा नेता सिकंदर गहली व पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता सज्जन सिंह यादव।

नारनौल। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आदेशानुसार गहली से जाखनी तक के कच्चे मार्ग को पक्का बनाया जाएगा। इस सड़क के निर्माण के लिए जजपा के वरिष्ठ नेता सिकंदर गहली ने पहल की थी, जिस पर डिप्टी सीएम ने तुरंत पीडब्ल्यूडी विभाग के इंजीनियर इन चीफ को उक्त मार्ग का सर्वे कराकर एस्टीमेटर तैयार करने के आदेश दिए हैं, जिस कारण स्थानीय अधिकारियों ने कार्य करना प्रारंभ कर दिया है।
जजपा नेता सिकंदर गहली ने बताया कि लंबे समय से गहली से जाखनी के कच्चे मार्ग को पक्का बनाने की मांग उठ रही थी, जिसे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के सामने रखा गया। ग्रामीणों की इस मांग को देखते हुए उन्होंने तत्काल प्रभाव वे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इस कच्चे मार्ग को पक्का कराने के आदेश दिए। उन्होंने बताया कि इन्हीं आदेशों की पालना में गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सज्जन सिंह यादव, एसडीओ कृष्ण कुमार, जेई विकास कुमार आदि गांव में पहुंचे तथा कच्चे मार्ग का सर्वे किया। उन्होंने बताया कि गांव गहली से जाखनी तक की करीब ढाई किलोमीटर की दूरी है तथा यह कच्चा रास्ता नदी में गुजरता है। अब इस मार्ग के पक्का बनने से चिंडालिया, नांगल काठा, खोड़मा, बापड़ोली, जैलाफ व डोहर के अलावा राजस्थान से नारनौल की तरफ आने-जाने वाले लोगों को भारी लाभ होगा। उन्होंने बताया कि इस मार्ग के पक्का होने पर नारनौल की उक्त गांवों की करीब ढाई से तीन किलोमीटर दूरी कम हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इन गांवों को मंडी में अनाज लाने व अन्य व्यापारिक गतिविधियों में बड़ा भारी लाभ होगा। उन्होंने बताया कि यह मार्ग मार्केटिंग बोर्ड ने गहली से रघुनाथपुरा फायरिंग तक जो रोड बनाया जा रहा है, उसमें मिल जाएगा और सीधे एनएच-11 से जुड़ जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मार्ग के एनएच-11 से जुडऩे पर उक्त गांवों के हजारों लोगों को बड़ा भारी लाभ हो जाएगा। उन्होंने बताया कि बरसात के समय इन गांवों के किसानों को आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब इस मार्ग के बनने से बड़ी राहत मिलेगी। इससे सभी ग्रामीणों में खुशी का माहौल है तथा उन्होंने इस सड़क का निर्माण मंजूर करने पर उनका आभार व्यक्त किया है।
सिकंदर गहली ने बताया कि इससे पहले भी डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आदेशों से गहली में तीन सड़कों का निर्माण कार्य चला हुआ है, जिनसे भी आसपास के ग्रामीणों को बड़ा भारी लाभ होगा।
इस मौके पर जाट महासभा के प्रधान विजयपाल एडवोकेट, उत्तम सिंह बडेसरा, अजीत बाबूजी, वीरेंद्र नंबरदार, ओम गहली, रामफल फौजी, मालाराम थानेदार, दिलबाग चौधरी, उमेद बडेसरा, राजेंद्र जटराना, दलीप पंच, अनिल ठेकेदार, कश्मीर एडवोकेट, राजबीर बडेसरा, सुरेंद्र, चरणसिंह, हनुमान बडेसरा, राकेश मास्टर, वीरेंद्र भगत, संदीप, रोहतास, धर्मपाल व राजबीर गहली आदि ने भी दुष्यंत चौटाला का इस कार्य के लिए आभार जताया है।

By: Madhur Vyas

About the author

S.K. Vyas

S.K. Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories