Home » गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल संपन्न
Hindi News

गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल संपन्न

गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल संपन्न
-उपायुक्त अजय कुमार ने फहराया तिरंगा

नारनौल,24जनवरी,2021: पुलिस लाइन में आज गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल हुई। उपायुक्त अजय कुमार ने तिरंगा फहराया। इसके अलावा उन्होंने परेड का निरीक्षण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। डीएसपी विजय देशवाल ने परेड को कमांड दी। परेड में सात टुकडिय़ां शामिल हुई, जिसमें जिला पुलिस, महिला पुलिस, होम गार्ड, एनसीसी सीनियर व गल्र्ज डिविजनए स्काउट तथा गाइड शामिल हैं।
इस मौके पर डीसी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपनी जिम्मेदारी को पूरे उत्साह के साथ पूरा करें। यह राष्ट्रीय पर्व है इसमें किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने बताया कि इस बार समारोह को छोटा रखा गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रम व पीटी शो नहीं होगा। 26 जनवरी को दिखाई जाने वाली झांकियों के संबंध में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि झांकियों को एक दिन पहले ही तैयार करके पुलिस लाइन में ले जाया जाए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन, एडीसी अभिषेक मीणा, एसडीएम रणबीर सिंह तथा नगराधीश अमित कुमार के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
पुलिस लाइन के सामने खाली ग्राउंड में बनाई पार्किंग:
इस बार आईटीआई के बजाय पुलिस लाइन में यह समारोह आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में वाहनों की पार्किंग के संबंध में पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने बताया कि पुलिस लाइन के अंदर केवल वीआईपी तथा सरकारी वाहन ही खड़े किए जाएंगे। अन्य सभी वाहनों को पुलिस लाइन के सामने ही खाली ग्राउंड में बनाई गई पार्किंग में खड़ा किया जाएगा। एसपी ने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पार्किंग स्थल को साफ  करवाएं तथा वाहनों को तरतीब के साथ बाहर खड़ा करवाएं। साथ ही पार्किंग के बैनर लगाएं। इसके अलावा पूरे रूट पर यह सुनिशित करें कि कोई वाहन सडक़ पर न खड़ा रहे।

(  बी.एल. वर्मा ).

All Time Favorite

Categories