Home » कोविड -19 के मद्देनज़र गेहूँ की निर्विघ्न और सुचारू ढंग से खरीद के लिए ज़िला प्रशासन ने किये उचित प्रबंध
Hindi News

कोविड -19 के मद्देनज़र गेहूँ की निर्विघ्न और सुचारू ढंग से खरीद के लिए ज़िला प्रशासन ने किये उचित प्रबंध

कोविड -19 के मद्देनज़र गेहूँ की निर्विघ्न और सुचारू ढंग से खरीद के लिए ज़िला प्रशासन ने किये उचित प्रबंध

डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर एस.डी.एम. शाहकोट द्वारा मंडियों का दौरा, गेहूँ की निर्विघ्न खरीद के लिए किये प्रबंधों का लिया जायज़ा
जालंधर, 8 अप्रैल ,2021: पंजाब सरकार की तरफ से किसानों की गेहूँ की फ़सल का दाना -दाना खरीद करने की अपनी वचनबद्धता के अंतर्गत ज़िला आधिकारियों को अनाज मंडियों में खरीद से सम्बन्धित उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं और साथ ही कोविड -19 की दूसरी लहर के मद्देनज़र स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी सुरक्षा सावधानियों की पालना को विश्वसनीय बनाने के लिए निर्देश दिए गए है जिस के अंतर्गत ज़मीनी स्तर पर मंडियों में किये गए इंतज़ामों का जायज़ा लेने के लिए डिप्टी कमिश्नर, जालंधर घनश्याम थोरी के दिशा -निर्देशों पर एस.डी.एमज़ द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र अधीन पड़तीं मंडियों के दौरे किये जा रहे हैं।
इस दौरान आज एस.डी. एम. शाहकोट डा. संजीव शर्मा ने सब डिविज़न शाहकोट अधीन पड़तीं अनाज मंडियों में गेहूँ की निर्विघ्न खरीद के लिए किये गए प्रबंधों का जायज़ा लिया।
किसानों को मंडियों में मुहैया करवाई जाने वाली सुविधाओं का जायज़ा लेने के लिए अनाज मंडियों का दौरा करने के उपरांत एस.डी.एम. ने बातचीत करते कहा कि सब -डिविज़न शाहकोट की मंडियों में गेहूँ की निर्विघ्न, पारदर्शी और समयबद्ध ढंग से खरीद करने के लिए प्रशासन द्वारा उचित प्रबंध किये गए हैं और कोविड -19 की दूसरी लहर के मद्देनज़र पंजाब सरकार और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी निर्देशों की इन्न -बिन्न पालना को विश्वसनीय बनाया जायेगा।
उन्होंने बताया कि सब डिविज़न शाहकोट अधीन 18 मंडियों पड़तीं हैं। इन में 7 मंडियों लोहियाँ और 11 शाहकोट में हैं, जिन का आज उनकी तरफ से दौरा किया गया है। उन्होंने बताया कि मंडियों में किसानों की तरफ से गेहूँ ढेरी करने के लिए 30*30 के बॉक्स बनाऐ गए हैं, जहाँ खरीद से सम्बन्धित संपूर्ण कार्यवाही को विश्वसनीय बनाया जायेगा। अनाज मंडियों की साफ़ -सफ़ाई के साथ-साथ उनको सैनेटाईज़ करने के इलावा किसानों के पीने के लिए पानी, हाथ धोने के लिए पानी और साबुन, सैनेटाईज़र, किसानों के बैठने के लिए छाया, रौशनी, शौचालय समेत अन्य ज़रुरी प्रबंध किये गए हैं जिससे उनको किसी किस्म की दिक्कत का सामना न करना पड़े।
श्री शर्मा ने कहा कि कोविड -19 महामारी के मद्देनज़र मंडियों में किसानों, मज़दूरों, आढतियों और अन्य द्वारा मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी समेत अन्य सुरक्षा सावधानियों की पालना को विश्वसनीय बनाया जायेगा।
उन्होंने किसानों को मंडियों में अपनी फ़सल सुखा कर लेकर आने और सरकार की तरफ से कोविड -19 सम्बन्धित जारी निर्देशों की पूरी तरह पालना करने की अपील की जिससे उनको अपनी फ़सल बेचते समय किसी किस्म की मुश्किल पेश न आए।

All Time Favorite

Categories