Home » कोविड-19 के जिला नोडल अधिकारी व हरियाणा टूरिज्म के एमडी विकास यादव ने ली बैठक
Hindi News

कोविड-19 के जिला नोडल अधिकारी व हरियाणा टूरिज्म के एमडी विकास यादव ने ली बैठक

कोविड-19 के जिला नोडल अधिकारी व हरियाणा टूरिज्म के एमडी विकास यादव ने ली बैठक
नारनौल,10जुलाई :जिले में दिन-प्रतिदिन कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता का कारण है। ऐसे में जरूरी है कि सेंपलिंग की संख्या बढ़ाई जाए ताकि कोरोना संक्रमितों की पहचान के कार्य को ओर गति मिल सके। अगर किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो उसके बारे मेें अवगत करवाएं। यह बात कोविड-19 के जिला के नोडल अधिकारी व हरियाणा टूरिज्म के एमडी विकास यादव ने शुक्रवार को लघु सचिवालय की मीटिंग हाल में कोविड-19 मैनेजमेंट जिला लेवल कमिटी की बैठक में कही।
उन्होंने कहा कि लोगों की लापरवाही के कारण जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। इसके अलावा अब तक मिले सभी कोरोनावायरस के मरीजों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की एक-एक करके हिस्ट्री के बारे में जांच की जाए। जिला प्रशासन लापरवाह लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। जिस प्रकार से केस बढ़ रहे हैं उसको देखते हुए हमें पहले से बहुत अधिक मेहनत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि बिना मास्क पहनने वाले लोगों के अधिक से अधिक चालान काटे जाएं। उन्होंने जिले में स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित उपलब्ध संसाधनों की भी समीक्षा की।
इस मौके पर उपायुक्त आरके सिंह ने बताया कि मास्क न लगाने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे हैं। इस संबंध में आज विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रधानों व पार्षदों की बैठक ली। बैठक में उनकों इस बीमारी से लडऩे के लिए अपनी अहम भूमिका निभाने की अपील की तथा अपने आसपास के लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें।
इस मौके पर सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज, एसडीएम महेंद्रगढ़ विश्राम कुमार मीणा, एसडीएम नारनौल मनीष फौगाट, एसडीएम कनीना रणबीर सिंह, उप सिविल सर्जन संजय बिश्रोई, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार व आयुष विभाग से डा. अजीत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

All Time Favorite

Categories