Home » कोविड-19 की रोकथाम के लिए जिला में मेगा कैंप की शुरुआत कल से तीन दिन में 65 हजार अधिक टीके लगाने का लक्ष्य : उपायुक्त किसी संगठन या सभा को टीकाकरण कैंप लगवाने के लिए देनी होगी कम से कम 50 नागरिकों की सूची
Haryana Hindi News

कोविड-19 की रोकथाम के लिए जिला में मेगा कैंप की शुरुआत कल से तीन दिन में 65 हजार अधिक टीके लगाने का लक्ष्य : उपायुक्त किसी संगठन या सभा को टीकाकरण कैंप लगवाने के लिए देनी होगी कम से कम 50 नागरिकों की सूची

नारनौल 12 सितंबर। कोविड-19 की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है। इस बार 13 से 15 सितंबर तक लगने वाले तीन दिवसीय मेगा कैंप शिविर के दौरान 65 हजार से अधिक कोविड-19 के टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अगर कोई भी विभाग, एनजीओ, संगठन या सभा अपने यहां टीकाकरण का कैंप लगवाना चाहती है तो वह भी 50 नागरिकों की सूची देकर कैंप लगवा सकती है।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि जिला के सभी विभागों को भी सीएमओ की ओर से कैंप लगवाने के लिए सूचित किया गया है। अगर कोई भी विभाग अपने कार्यालय में कैंप लगवाना चाहता है तो उसे भी 50 नागरिकों की सूची मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजनी होगी।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर इस बार इन 3 दिनों में 65 हजार से अधिक टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में सभी तैयारियां की जा रही है।

उपायुक्त ने लोगों से आह्वान किया कि वे इस तीन दिवसीय कैंप में पहुंच कर टीका जरूर लगवाएं। जिन्होंने पहला टीका लगवा लिया है वे भी दूसरा टीका जरूर लगवाएं। उन्होंने कहा कि यह टीका लगने के बाद कोविड-19 के खिलाफ शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। अगर दोबारा से कोरोनावायरस हो भी जाता है तो शरीर पर इतना गंभीर असर नहीं करता।

इसके अलावा उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर जाते समय पूरी सावधानी बरतें। अपने मुंह पर मास्क जरूर लगाएं तथा बार-बार हाथ और मुंह को धोते रहें। सामाजिक दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में हम सभी को सभी एतिहात बरतते रहें।

 

बॉक्स

अब तक जिला में 6 लाख से अधिक टीके प्रयोग हुए : डॉ अशोक कुमार

 

नारनौल। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि इस तीन दिवसीय मेगा टीकाकरण कैंप में बड़े स्तर पर टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला के सभी पीएचसी व सीएचसी तथा नागरिक अस्पतालों में यह कैंप आयोजित किए जा रहे हैं।

सीएमओ ने बताया कि जिला में अभी तक 4.43 लाख नागरिकों ने पहला टीका तथा 1.58 हजार नागरिकों ने तीसरा टीका लगवाया है जिला में अभी तक कोविड-19 के कुल 6 लाख से अधिक टीके प्रयोग किए जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि यह अभियान चलाने के लिए गत दिवस सभी चिकित्सा अधिकारियों तथा स्वास्थ्य कर्मियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक भी की है तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। राज्य सरकार टीकाकरण अभियान को लेकर पूरी तरह से सजग है खुद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हर सप्ताह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिशा निर्देश दे रहे हैं।

About the author

S.K. Vyas

S.K. Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories