Health

कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो कोविड-19 सेंटर के नेशनल हेल्पलाइन नंबर 1075 पर दें जानकारी

कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो कोविड-19 सेंटर के नेशनल हेल्पलाइन नंबर 1075 पर दें जानकारी कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो कोविड-19 सेंटर के नेशनल हेल्पलाइन नंबर 1075 पर दें जानकारी
-जिला के कोविड-19 हेल्पलाइन सेंटर नंबर 9306754767 पर दें जानकारी

नारनौल,14 सितम्बर,2020  प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो भारत सरकार सूचना प्रसारण मंत्रालय चंडीगढ़ के दिशा-निर्देशानुसार व क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो नारनौल की ओर से चलाए जा रहे 5 दिवसीय कोविड-19 संबंधी जागरूकता प्रचार अभियान का गतदिवस समापन हो गया। इस प्रचार अभियान के तहत शहर के विभिन्न स्थानों पर मोबाइल वैन द्वारा बैनर व पोस्टरों के माध्यम से मास्क लगानेए सामाजिक दूरी का पालन करने व बार-बार हाथों की सफाई करते रहने आदि के संदेश दिए गए।

विभाग के प्रवक्ता राजेश अरोड़ा ने जनता से आह्वान किया कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचने के लिए हैंड सैनिटाइजरए मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। यदि किसी में कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो तुरंत नजदीकी अस्पताल में सूचित करें व डा. से सलाह लें। यदि किसी को अपने शरीर मे कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो कोविड-19 सेंटर के नेशनल हेल्पलाइन नंबर 1075 है व जिला के कोविड-19 हेल्पलाइन सेंटर नंबर 9306754767 पर फोन कर जानकारी दें।

उन्होंने बताया कि यदि किसी को क्वारंटाइन किया गया है गया है तो निर्धारित अवधि तक बाहर ना निकलें। क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी मंडी हिमाचल प्रभारी राजबीर ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते समय फेस कवर व मास्क अवश्य पहने और सह यात्रियों से उचित दूरी बना कर रखें। मास्क का प्रयोग करते समय ध्यान रहें कि आपकी नाक और मुंह पूरे ढके रहें।

( बी.एल. वर्मा ):

All Time Favorite

Categories