Home » केंद्रीय विद्यालय रघुनाथपुरा में विद्यालय वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन
Haryana Hindi News

केंद्रीय विद्यालय रघुनाथपुरा में विद्यालय वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

 

केंद्रीय विद्यालय रघुनाथपुरा में  विद्यालय वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

 

 

 

विद्यार्थियों एवं अन्य प्रतिभाओं को प्रतीक चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करते विधायक डा. अभय सिंह या।दव

सुरेंद्र व्यास द्वारा 
नारनौल, 10 मई। केंद्रीय विद्यालय रघुनाथपुरा में गतदिवस शाम को विद्यालय वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव मौजूद थे।
श्री यादव ने विद्यालय के विगत सत्र में कक्षा बारहवीं के स्कूल टॉपर सीबीएसई दसवी में 10 सीजीपीए अंक प्राप्त विद्यार्थियों एवं अन्य प्रतिभाओं को प्रतीक चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने विद्यार्थी निर्माण में शिक्षकों की भूमिका को सराहा तथा साथ ही उपस्थित अभिभावकों से बच्चों को सरकारी विद्यालयों से जोडऩे की अपील की।
प्राचार्या निर्मला बुडानिया ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों एवं वहां उपस्थित सभी अभिभावकगण का औपचारिक स्वागत कर विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि  रात 10 बजे तक चले रंगारंग समारोह में छात्र-छात्राओं ने गायन, राजस्थानी, हरियाणवी, पंजाबी लोकनृत्य, कव्वाली, योगासनमुद्रा, मूक-अभिनय जैसे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में संगीत कोच संजय राणा द्वारा निर्देशित नृत्याभिनय रक्त चरित्र के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी अपनाओ का संदेश दिया गया। जीवन और संबंधों पर  मोबाइल के असर विषय पर विद्यार्थियों की मूक प्रस्तुति सभी के द्वारा सराही गई।
इस मौके पर भारतीय आजादी के प्रत्यक्षदर्शी एवं सेवानिवृत शिक्षक मातादीन यादव ने भी अपना वक्तव्य प्रदान किया। उन्होंने विद्यालय में वर्ष भर में आयोजित पाठ्य सहगामी गतिविधियों के विजेता  रमन सदन, उपविजेता अशोक सदन एवं सदन प्रभारियों का भी सम्मान किया गया। इस बार विजित सदन की ट्रॉफी ग्रहण करने का सम्मान विद्यालय के शिक्षक भूपसिंह यादव, हरे कृष्ण यादव, दीवान सिंह व कैलाश चंद को मिला। 
कार्यक्रम में  मंच संचालन विद्यालय के छात्र अश्वनी और महिमा ने किया। 
इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य जिले सिंह, विद्यालय करीरा की प्राचार्या शालिनी शर्मा, रघुनाथपुरा ग्राम सरपंच कर्मवीर, ओएसिस स्कूल के निदेशक सतीश यादव, आरपीएस स्कूल के डीन जेपी यादव, हरिबंश मिश्र एवं अन्य अध्यापक मौजूद थे। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

विद्यार्थियों एवं अन्य प्रतिभाओं को प्रतीक चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करते विधायक डा. अभय सिंह या।दव

About the author

SK Vyas

Most Read

All Time Favorite

Categories

RSS Tech Update

  • An error has occurred, which probably means the feed is down. Try again later.