Home » कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 24 प्रत्याशी लडेंगे लोकसभा चुनाव
Haryana

कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 24 प्रत्याशी लडेंगे लोकसभा चुनाव

 

आजाद उम्मीदवार सतीश त्यागी ने वापिस लिया अपना नामांकन, जिला निर्वाचन कार्यालय ने आबंटित किए चुनाव चिन्ह, आदर्श चुनाव संहिता की सभी प्रत्याशी करे पालना

कुरुक्षेत्र 26 अप्रैल  ( गौतम देव शर्मा ) : लोकसभा आम चुनाव-2019 के लिए 02-कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के लिए अब 24 उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन एक आजाद उम्मीदवार सतीश त्यागी ने अपना नामांकन पत्र वापस लिया है। शुक्रवार को निर्धारित समय तक चली प्रक्रिया में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे वाले सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने सभी प्रत्याशियों व प्रत्याशियों के चुनावी एजेंटों से भारत चुनाव आयोग द्वारा जारी आदर्श चुनाव आचार संहिता की ईमानदारी के साथ पालना करने की अपील भी की है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया के न्यायालय कार्यालय में बनाए गए नामांकन कक्ष में शुक्रवार को आजाद उम्मीदवार सतीश त्यागी ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। अब 24 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिए गए हैं, जिनमें कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र से इंडियन नैशनल लोकदल के अर्जुन चौटाला को चश्मा (स्पैक्टलस), भारतीय जनता पार्टी के नायब सैनी को कमल(लॉटस), इंडियन नैंशनल कांग्रेस के निर्मल सिंह को हाथ (हैंड), बहुजन समाज पार्टी की शशि को को हाथी (एलीफैंट), जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार जयभगवान शर्मा को चप्पल, नवनिर्र्माण पार्टी की ज्योति को गन्ना किसान, आपकी अपनी पार्टी पिपल्स के नितिन को बैटरी टार्च, भारत प्रभात पार्टी की राजकुमारी को लूडो, भारतीय जन सम्मान पार्टी के राम नारायाण को बल्ला (बैट), भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के विक्रम सिंह को बांसुरी(फ्लूट) चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी के संदीप कुमार कौशिक को नारीयल का खेत(कोकॉनट फार्म), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के सुभाष को चाबी(की), पिपल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक के सुमेर चंद को फलों की टोकरी(फ्रूट बास्केट) आजाद उम्मीदवारों में अनिल को बल्लेबाज (बैटसमैन), अश्विनी शर्मा हरितवाल को गोभी का फुल(कॉलीफ्लावर), कंवलजीत सिंह को सिलाई मशीन, जयप्रकाश शर्मा को कम्पयूटर, बलवीर सिंह को टेबल, रमेश चंद्र खटकड़ को करनी(प्लास्टरिंग ट्रॉवेल), रामेश्वर दास को गैस स्टोव, रोशन लाल मुहाल को ट्रैक्टर चलाता किसान, संदीप सिंह को कप-प्लेट(कप एंड सॉसर), सचिन गाबा को हैलीकाप्टर, सतीश कुमार सिंगल को गैस सिलेंडर का निशान चुनाव चिन्ह के रुप में आवंटित किया गया है।

All Time Favorite

Categories