Home » कमिश्नरेट पुलिस का नशों के खिलाफ अभियान जारी, लुधियाना से नशीली दवाओं की खेप बरामद
Hindi News

कमिश्नरेट पुलिस का नशों के खिलाफ अभियान जारी, लुधियाना से नशीली दवाओं की खेप बरामद

कमिश्नरेट पुलिस का नशों के खिलाफ अभियान जारी, लुधियाना से नशीली दवाओं की खेप बरामद

एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए 2.01 करोड़ रूपए की नशीली दवाईयां पकड़ीं

ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के तहत 1 करोड़ रूपए की दवाइयां भी बरामद कीं

पंजाब को नशा मुक्त बनाने के जारी रहेगी मुहिम

जालंधर, 19 अक्तूबर,2020:  14 अक्तूबर को 27000 नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार किए गए लुधियाना के रहने वाले दो लोगों से पूछताछ में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, जिसके तहत पुलिस ने 2.01 करोड़ रूपए कीमत की नशीली दवाओं की खेप बरामद की है। यह बरामदगी लुधियाना के भीड़-भाड़ वाले चेत सिंह नगर इलाके में 14 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद हुई है।

जालंधर कमिश्नरेट पुलिस की टीम ने 1 करोड़ रूपए कीमत की दवाइयां भी बरामद कीं हैं, जिसमें लुधियाना ड्रग डिपार्टमेंट की भी सहायता ली गई है।

तीसरे आरोपी की पहचान विकास बंसल के रूप में हुई है, जोकि पुलिस को वांछित है ।

विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि एसीपी (क्राइम अगेंस्ट वूमन) धर्मपाल, सीआईए इंचार्ज अश्विनी कुमार थाना नंबर आठ के एसएचओ कमलजीत सिंह की एक टीम ने लुधियाना के चेत सिंह नगर में 17 अक्टूबर की रात को आरोपी पियूष की निशानदेही पर रेड की थी, जो कि 14 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने बताया कि इलाका पार्षद की मौजूदगी में घर के चार कमरों को सील किया गया।

अगली सुबह पुलिस डिपार्टमेंट ने लुधियाना के ड्रग विभाग को सूचित किया जिसके बाद जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी कुलविंदर सिंह ड्रग इंस्पेक्टर रूप प्रीत कौर संदीप कौशिक अमित लखन पाल रविंद्र कुमार और गुरप्रीत सिंह सोढ़ी मौके पर पहुंचे।

गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस ने इलाका पार्षद आरोपी विकास बंसल के एक रिश्तेदार की मौजूदगी में चारों कमरों की तलाशी ली जहां कमरे में रखे हुए ढेरों बक्से बरामद हुए।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने 4.65 लाख बुपरीनाॅरफिन, 3.61 लाख ट्रामाडोल गोलियां, 58000 एलपराजोलम, 4.19 लाख कलोनाजैपम,1.17 लाख ट्रामाडोल कैप्सूल व 1149 कोडिन सिरप, जो कि कुल 13.04 लाख गोलियां, 1.17 लाख कैप्सूल, 1149 बोतलें हैं, की कीमत 2.01 करोड़ रूपए है बरामद की हैं।

उन्होंने  बताया कि इसके अलावा ड्रग विभाग ने 11.49 लाख गोलियां 10000 टीके और 6000 सिरप ड्रग व कॉस्मेटिक एक्ट के तहत जब्त किए हैं।

उन्होंने बताया की यह भारी रिकवरी क्षेत्र में नशीली दवाइयों की सप्लाई की कमर तोड़ने में सहायक साबित होगी।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इतनी भारी मात्रा में नशीली दवाइयों के जखीरे का सोर्स और भगोड़े आरोपी विकास बंसल गिरफ्तारी के लिए अगली कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ कमिश्नरेट पुलिस की यह मुहिम ऐसे ही जारी रहेगी जब तक पंजाब नशा मुक्त नहीं बनता।

 

All Time Favorite

Categories