Home » कनीना में 4.29 एकड़ में बनने वाले न्यायिक भवन का शिलान्यास
Hindi News Legal Matter

कनीना में 4.29 एकड़ में बनने वाले न्यायिक भवन का शिलान्यास

कनीना में 4.29 एकड़ में बनने वाले न्यायिक भवन का शिलान्यास

कनीना के न्यायिक भवन का शिलान्यास करते पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस हरिपाल वर्मा।

कनीना में 4.29 एकड़ में बनने वाले न्यायिक भवन का शिलान्यास पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस हरिपाल वर्मा ने किया शिलान्यास

भवन में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी : जस्टिस वर्मा

कनीना 23 मार्च,2021:  पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस हरिपाल वर्मा ने मंगलवार को कनीना के उपमंडल स्तरीय न्यायिक भवन का शिलान्यास किया। 4.29 एकड़ में बनने वाला यह भवन हरियाणा का पहला न्यायिक भवन होगा जिसमें भविष्य की जरूरतों के हिसाब से अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री वर्मा ने कहा कि यहां पर लंबे अर्से से न्यायिक भवन बनवाने की मांग थी। वर्ष 2016 में कोर्ट की स्थापना के बाद कम से कम संसाधनों के बावजूद न्यायिक अधिकारियों ने यहां अपनी सेवाएं दी हैं। अब जल्द से जल्द इसका निर्माण कार्य पूरा होगा तथा अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार की पॅालिसी के अनुसार इसके साथ ही वकीलों के लिए बार चैंबर की जगह छोड़ी गई है। जल्द ही चैंबर की व्यवस्था भी की जाएगी। इस जगह के चयन में सभी का बहुत सहयोग रहा है। सभी के आजीविका के साधनों का ख्याल रखा जाएगा।

श्री वर्मा ने कहा कि लोगों की सहुलियत के हिसाब से सभी से विचार करने के बाद यह जगह फाइनल की गई है। इससे बहुत लोगों को रोजगार मिलेगा। लोगों को आने-जाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सौंधी ने शहीदी दिवस पर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। हमारे शहीदों की बदौलत ही हम आजाद हैं और प्रजातांत्रिक प्रणाली के अनुरूप काम कर पा रहे हैं। आज का दिन कनीना के लिए विशेषकर यादगार रहेगा।

कार्यक्रम में मंच संचालन एडीजे मोना सिंह ने किया तथा सीजेएम प्रवेश सिंगला का विशेष सहयोग रहा। शिलान्यास से पहले भूमि-पूजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। बार एसोसिएशन के प्रधान कुलदीप यादव ने सभी का संबोधन के माध्यम से स्वागत किया।

इस मौके पर उपायुक्त अजय कुमार, पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन, आर्किटेक्ट विनोद गौरी तथा नारनौल, महेंद्रगढ़ व कनीना के सभी न्यायिक अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बी एल वर्मा 

About the author

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories