Home » एक ही विषय पर 108 देशों में बनीं 2,800 फिल्में लोगों की अपार प्रतिभा का सटीक उदाहरण: प्रकाश जावडेकर
Entertainment Hindi News

एक ही विषय पर 108 देशों में बनीं 2,800 फिल्में लोगों की अपार प्रतिभा का सटीक उदाहरण: प्रकाश जावडेकर

एक ही विषय पर 108 देशों में बनीं 2,800 फिल्में लोगों की अपार प्रतिभा का सटीक उदाहरण: प्रकाश जावडेकर
“51वां भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍मोत्‍सव हाइब्रिड तरीके से आयोजित किया जाएगा”

दिल्ली 14 दिसंबर 2020 :   केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि कोरोनो वायरस पर बनी लघु फिल्मों का उत्‍सव मनाने के लिए फिल्म समारोह आयोजित करने का विचार बहुत प्रशंसनीय है। अंतर्राष्ट्रीय कोरोना वायरस लघु फिल्‍मोत्‍सव के अवसर पर श्री जावडेकर ने आज कहा कि एक ही विषय पर 108 देशों में बनीं 2,800फिल्मों की भागीदारी लोगों की अपार प्रतिभा का सटीक उदाहरण है। उन्‍होंने इस महोत्‍सव के आयोजकों को बधाई दी।

श्री जावडेकर ने कहा कि इस महामारी ने पूरी दुनिया के देशों के लिए गंभीर संकट पैदा कर दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस संकट को अच्छी तरह से संभालने में सक्षम रहा है। भारत ने इस संकट को 2020 की शुरुआत में ही पहचान लिया था और देश तभी से इस संकट के खिलाफ लगातार काम कर रहा है।

श्री जावडेकर ने यह भी कहा कि अब कोरोनो वायरस का संकट कम हो रहा है और जल्द ही इसके टीके भारत में भी उपलब्ध होंगे। इस अवसर पर उन्होंने एंटी बॉडीज बनने और टीके की दूसरी खुराक लेने से पहले सुरक्षा में लापरवाही न बरतने के लिए जनता को आगाह किया।

श्री जावडेकर ने गोवा में आयोजित होने वाले 51वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्‍मोत्‍सव के बारे में कहा कि इसका आयोजन हाइब्रिड तरीके से किया जाएगा। लोग इस महोत्‍सव को ऑनलाइन देख पाएंगे, जबकि इस महोत्‍सव के उद्घाटन और समापन समारोह सीमित दर्शकों के साथ आयोजन स्‍थल पर ही आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍मोत्‍सव के इस संस्करण में 21 गैर-फीचर फिल्मों की भागीदारी भी देखने को मिलेगी। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस अवसर पर भारत जैसे विशाल देश में कोरोनो वायरस के बारे में व्यापक जागरूकता पैदा करने के लिए श्री जावड़ेकर और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को बधाई दी। उन्होंने एक ही स्‍थान पर लघु फिल्मों की इतनी बड़ी श्रृंखला के लिए ज्‍यूरी और इस महोत्‍सव के आयोजकों को भी बधाई दी।

About the author

SK Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories

RSS Tech Update

  • An error has occurred, which probably means the feed is down. Try again later.