Home » उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती दो दिवसीय बेंगलुरू दौरे पर रवाना
Hindi News

उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती दो दिवसीय बेंगलुरू दौरे पर रवाना

तिथि: 22 जुलाई 2021:

उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती इस समय बेंगलुरु के दो दिवसीय दौरे पर हैं। दिनांक 22 जुलाई 2021 को उन्होंने स्वदेशी रक्षा निर्माताओं, टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (टीएएसएल) और मेसर्स अरू प्राइवेट लिमिटेड के साथ बातचीत की। उन्हें निर्माताओं द्वारा आर्टिलरी गन जैसे प्लेटफॉर्म से संबंधित इलेक्ट्रॉनिक्स,ऑप्ट्रोनिक्स और गोला-बारूद के क्षेत्र में हुई प्रगति के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने सर्दियों के विशेष तौर पर बने कपड़ों के मामले में की गई प्रगति को भी देखा। उप सेना प्रमुख ने एचएएल के हेलीकाप्टर डिवीजन द्वारा की गई प्रगति की समीक्षा की और एएलएच और एलसीएच दोनों के डिजाइन ब्यूरो के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की।

23 जुलाई को उप सेना प्रमुख बीईएल और इसरो जैसे डीपीएसयू के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे और आकाश मिसाइल प्रणाली, सामरिक संचार और एन्क्रिप्शन उपकरणों और उपग्रह संचार उपकरणों पर विभिन्न प्रदर्शनों और ब्रीफिंग में भी हिस्सा लेंगे। उप सेना प्रमुख इसरो के चेयरमैन डॉ. के सिवन से भी बातचीत करेंगे। लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के क्षेत्रीय प्रमुख मानवरहित ग्राउंड सिस्टम, एवियोनिक्स और सीबीआरएन सिस्टम के बारे में उप सेना प्रमुख को ब्रीफ करेंगे।

उप सेना प्रमुख शहर की रक्षा कंपनियों के साथ विस्तार से मसलों का समाधान करेंगे, जिसके लिए प्रोत्साहन और उनका साथ देने की आवश्यकता है। मिसाइलों, एआई,यूएवी, रोबोटिक्स, मानवरहित ग्राउंड सिस्टम और एवियोनिक्स के क्षेत्र में आला प्रौद्योगिकियों पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। रक्षा उद्योग के साथ बातचीत के दौरान’रक्षा में आत्मनिर्भरता’ अंतर्निहित विषय रहेगा।

About the author

S.K. Vyas

S.K. Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories