Home » इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कर्नाटक के जिलों में इंटरनेट कनेक्टिविटी में सुधार के लिए कार्यबल का गठन किया गया
Hindi News

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कर्नाटक के जिलों में इंटरनेट कनेक्टिविटी में सुधार के लिए कार्यबल का गठन किया गया

तिथि: 08 सितंबर 2021:  प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) में राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर द्वारा हाल ही में कर्नाटक के छह जिलों में जन आशीर्वाद यात्रा की गई थी। इस यात्रा के दौरान उनको प्रत्येक जिले के कुछ हिस्से से इंटरनेट कनेक्टिविटी की गति और पहुंच में सुधार के लिए कई अनुरोध मिले थे। अपनी यात्रा के दौरान श्री चंद्रशेखर ने वादा किया था कि प्रत्येक जिले में इसका अध्ययन करने के लिए एक एमईआईटीवाई कार्यबल को भेजा जाएगा।

मंत्री द्वारा किए गए वादे के अनुरूप, नेशनल इंटरनेट एक्सचेंज ऑफ इंडिया (एनआईएक्सआई) और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) के अधिकारियों से मिलकर एमईआईटीवाई के कार्यबल ने उन क्षेत्रों का दौरा और काम तेजी से शुरू कर दिया है। मंत्रालय द्वारा गठित कार्यबल हर जिले का दौरा करेंगे और वहां के लोगों से मिलेंगे। वे राज्य सरकार के अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे और मंत्री को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपेंगे।

सभी भारतीयों को एक साथ जोड़ना और और डिजिटल इंडिया कार्यक्रम का लाभ सीधे प्रत्येक भारतीय तक पहुंचाना सुनिश्चित करना, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की नीतिगत प्राथमिकताओं में से एक है।

 By: Sachin Vyas

About the author

S.K. Vyas

S.K. Vyas

Add Comment

Click here to post a comment

Most Read

All Time Favorite

Categories