Home » अन्ना गंैग के बाद अब देवा गैंग का भी सफाया, हथियार व गोली बरामद
Haryana

अन्ना गंैग के बाद अब देवा गैंग का भी सफाया, हथियार व गोली बरामद

 

अन्ना गंैग के बाद अब देवा गैंग का भी सफाया, हथियार व गोली बरामद

इनामी बदमाश गैंग लीडर देवा व हिस्ट्री सीटर इनामी बदमाश देवी लाल भी गिरफ्तार
नारनौल,15अक्टूबर,2020 :  सीआईए नारनौल की अब तक कि सबसे बड़ी कामयाबी दो इनामी बदमाश व 3 साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे 4 पिस्टल व 34 कारतूस भी बरामद किए है।
अटेली क्षेत्र में गोली चलाकर दहशत फैलाने, गैंग को तैयार करने वाले 5 हजार इनामी वांछित अपराधी देवा उर्फ  देवेंद्र जिसके खिलाफ  करीब एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज है। साथ ही इसके साथी प्रदीप उर्फ जुराट पुत्र हरनंद वासी मोहम्मदपुर, तेज उर्फ  आर.टी. बाबा पुत्र रणधीर वासी गढ़ी रुथल, अमित उर्फ  सोनू उर्फ  तितर पुत्र सतपाल वासी सुराणा को नांगल चौधरी के नजदीक पांचनोता की पहाडिय़ों से गिरफ्तार किया है। जिनको आज न्यायालय महेन्द्रगढ़ पेश करके  देवा को 4 दिन का रिमांड, प्रदीप व रण तेज को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। पांचवें आरोपी देवी लाल पुत्र फूल सिंह उर्फ  फुला वासी पहाड़ी थाना बहरोड राजस्थान को 13 अक्टूबर को बहरोड से गिरफ्तार किया है। जिसे पहले ही पेश करके 3 दिन के रिमांड पर लिया हुआ है। देवा गैंग के 9 आरोपियों को पुलिस ने 4 दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, ये सभी जेल में है।
पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि देवा उर्फ  देवेंद्र ने देव सेना नाम से करीब 2 वर्ष पहले नजदीक गांव के जवान लडक़ों को इकठ्ठा करके एक गैंग तैयार की थी फिर फेस बुक आई.डी. बनाकर कुछ लोकल व राजस्थान के बदमाशों को जोड़ लिया। इसका मकसद भी अन्ना गैंग की तरह ही इलाके में अपने नाम से दहशत फैलाना था। आरोपी देवा व इसके साथियों ने 5 अक्टूबर को अटेली कनीना चौक पर सैदपुर निवासी संजीव व मनोज पर फायर करके घायल कर दिया और दहशत का माहौल बना दिया। इसके बाद सभी भाग गए थे। इस मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक चन्द्र मोहन ने मामला तुरन्त सीआईए को सौंप दिया और आरोपियों की जल्द से जल्द धर पकड़ के लिए टीमें तैयार कर दी। इस गैंग के 9 सदस्य राहुल, अनुराग, रविन्द्र, विक्रम, प्रवेश, अमन, साहिल, अंकित व उमेद को 8 अक्टूबर को गिरफ्तार करके 9 अक्टूबर को कोर्ट के आदेश से जेल भेज दिया। इसके बाद इस गैंग का मुखिया देवा की खोज में सीआईए नारनौल पीछे पड़ गई। जगह-जगज छापा मारी करती रही। आज सीआईए नारनौल इंस्पेक्टर अनिल की टीम ने देवा व इसके साथियों को मौसनुता की पहाडिय़ों में घेर लिया। सभी आरोपी पहाड़ी में छुपे हुए थे। पुलिस की घेराबंदी देखकर  आरोपित पैदल ही पहाडिय़ों में भागने लगे पर सीआईए ने इनको पहले ही घेर रखा था। सभी को पकड़ लिया। इनके पास से 4 देशी पिस्टल व 34 कारतूस बरामद हुए। जिसमें 2 कारतूस चले हुए थे, जिसमें 2 अवैध देशी रिवाल्वर, 20 कारतूस प्रदीप उर्फ  जुर्राट से, 1 देशी रिवाल्वर, 10 कारतूस रण तेज से बरामद किए।

अन्ना गंैग के बाद अब देवा गैंग का भी सफाया, हथियार व गोली बरामद

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक:पुलिस अधीक्षक चन्द्र मोहन ने कहा कि क्षेत्र में अपराध और अपराधियों को पनपने नही दिया जाएगा। फिलहाल राजस्थान के देवीलाल और देवा व उसके साथियों को पुलिस ने रिमांड पर लिया है। इस दौरान उनके बाकी साथियों  के बारे में जानकारी व अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जाएगी। (बी.एल. वर्मा ).

 

All Time Favorite

Categories